भाजपा 2019 में वापस आएगी या 2004 को दोहराया जायेगा , फिर 2025 तक भारत में कैसे बदलाव आएंगे?

0
55
Repeat 2004 Election Modi Back Government

Repeat 2004 Election Modi Back Government: जिस प्रकार भाजपा सरकार हार रही है वो 2004 की यादे ताज़े हो रही है! अटल विहारी वाजपई 2004 में उनकी सरकार चुनाव लड़ रही थी तो सब को उम्मीद थी कि वो चुनाव जीत जायेगे! क्योंकि अर्थव्यवस्था मजबूती के कदम चुम रही थी! जहाँ एक तरफ शहरों में विकास हो रहा था वही दूसरी और गाँवो में भी विकास खूब हो रहा था!

Repeat 2004 Election Modi Back Government –

Atal ji no marriage princess

भाजपा सरकार ने गाँवो में ग्राम सड़क योजना और किसान क्रेडिट कार्ड की सफल योजनाओं से गाँवो को वह दिया! जो आजादी के 50 वर्षो में भी कोंग्रेस ने नही दिया था! उस समय लगभग सभी को लग रहा था कि आने वाले 20 -25 वर्षो में भारत विकास की दौड़ में चीन के बराबर बराबर टककर देगा! माहौल कुछ ऐसा था भारत 2020 की कल्पना कर लोग लेख लिख रहे थे!

2004 में हार गए वाजपई

जब अटल जी हारे तो उसके बाद 10 वर्षो तक देश को लूट कर खोखला कर दिया A टू Z घोटाले हुए! इतिहास में पोलिसी पैरालिसिस जैसे शब्द देश ने पहली बार सुने गए! आलम ये आ गया कि अखबारों में सिर्फ घोटालों और देश की बर्बादी की खबरे हेडलाइन बनती थी!

फिर आया 2014

2014 का चुनाव वाकई दिलचस्प रहा! जनता उठी और एक सही इंसान दिल्ली बिठा दिया! जिसका असर भी दिखा! भारत ईज ऑफ डूइंग बिज़नेस की रेटिंग में 4 वर्षो में 142 से 70 स्थान पर आ गया है जिससे सभी देश अचंभित है! आज भारत विदेशी निवेश में प्रथम स्थान पर आ गया है! अटल जी की छवि फिर से दिखने लगी! आज भारत की विकास दर करीब 8 प्रतिशत है जो 4 वर्ष पहले 4 प्रतिशत पर थी! मैक इन इंडिया ने रफ्तार पकड़नी शुरू की है यानि मोबाइल कंपनियों ने अपने असबलिंग का काम भारत मे शुरू कर दिया है! डिफेंश क्षेत्र में भी आशा की किरण दिख रही है! “डर्टी इंडिया” जैसे वर्ड देश के लिए उपयोग किये जाते थे! स्वच्छता जो कभी कोई हॉट टॉपिक नही था आज स्वच्छता एक जन जन का नारा है!

Repeat 2004 Election Modi Back Government –

2004 वाली 2019 में जनता वह भूल नही करेगी! जानबूझकर खाई में गिरना समझदारों को सोभा नहीं देता!

और देखें – ये है हॉलीवुड और बॉलीवुड की कुछ सदाबहार फिल्मे जिसे आप बार-बार देख सकते हैं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here