क्या होगा सरकार का फैसला : मदरसे में हो रहा था इतना गंदा काम, जानकर रूह कांप जाएगी !

0
148
Sexual Exploitation Child Maulvi Arrest

Sexual Exploitation Child Maulvi Arrest: मदरसों में Muslim बच्चों को पढ़ाया जाता है, अधिकांश मदरसे Study के नाम पर बस रूढ़ीवादी Religion बातें ही बच्चों को सिखाते हैं और तो और कुछ मदरसे सो Study के नाम पर बच्चियों के साथ ऐसा घिनौना काम करते हैं कि जानकर आपकी रूह कांप जाएगी.

Sexual Exploitation Child Maulvi Arrest-

ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहाँ के Maderse में बच्चों का Harassment हुआ है.

पुणे के मदरसे के मौलवी को बच्चों के Sex Abuse के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

मदरसे में बच्चों का Sex Abuse की वजह से मदरसे से 2 बच्चे हाल ही में भाग गए थे और उनके बयान के आधार पर ही आरोपी Maulvi को गिरफ्तार किया गया. बच्चों ने बताया कि वह हाल ही में यहां से इसलिए भाग गए थे क्योंकि संस्थान में आने वाले मौलवियों में से एक उनका यौन शोषण (Sexually Exploiting) करता था.

मदरसे से भागकर दोनों बच्चे Railway Station पहुंचे जहां RPF को उनपर शक हुआ और उन्होंने बच्चों के लिए काम करने वाली एक संस्था को इसके बारे में बताया. संस्था के Members ने बच्चों से बात की और पूरा मामला सामने आया.

इस मामले में बाल अधिकार कार्यकर्ता Dr. Yamini Yadbe ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी और उनकी शिकायत पर ही Police ने मौके पर पहुंचकर तलाशी ली और मदरसे के Moulvi को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने Madersa से 36 बच्चों को भी छुड़ाया.

मौलवी के खिलाफ जुवेनाइल Justice और Posco Act के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

21 वर्षीय मौलवी रहीम (Place- Bihar) का रहने वाला बताया जा रहा है. वहीं, मदरसे में रहने वाले अधिकतर बच्चे भी Bihar के ही थे.

2 बच्चों की सूझबूझ और बाल कल्याण समिती ( child welfare committee) की मदद से Pune के मदरसे के इन बच्चों को तो बचा लिया गया, मगर हमारे देश में ऐसे एक नहीं सैंकड़ों Madeerse हैं जहां Study के नाम पर बच्चों का यौण शोषण होता रहता है और हैरानी की बात तो ये है कि घरवालों को इसकी परवाह भी नहीं रहती.

Muslim women triple talaq bill

ऐसे हर मदरसे तक Media भी नहीं पहुंच पाती, इसलिए उनका काला सच सामने नहीं आ पाता. Madersa और अन्य शिक्षण संस्थाओं में मासूम बच्चियों की Harassment की घटनाए बेहद आम होती जा रही है, जिससे बहुत सख्ती से निपटे जाने की ज़रूरत है.

धर्म (Religion) और शिक्षा (Study) के नाम पर बच्चों के साथ ऐसी घिनौनी हरकत करने वाले मौलानाओं को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए, ताकि उनके बाकी साथियों (Partners) को सबक मिले और वो कुछ भी गलत करने से पहले सौ बार सोचें.

और देखे – Dangerous Punishment | इतिहास में इन लोगों को दी गई सबसे खौफनाक सजायें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here