इतनी खुशी कि बच्ची का नाम ‘नागरिकता’ ही रख दिया, पिता ने कहा कि -भारत की बेटी हुई है!

देश में नागरिकता संशोधन बिल की बातें चल रही है! लोकसभा में बिल पास होने के बाद पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी बेहद खुश है! जैसे ही बिल पास होने की खबर आई यह लोग खुशी के मारे नाचने लगे! क्योंकि अब इन लोगों को उम्मीद है कि इतने लंबे समय के बाद अब उन्हें भारतीय नागरिकता मिल जाएगी! लोकसभा में बिल पास होने के बाद हिंदू शरणार्थियों ने नाच गाना, ढोल बजाकर अपनी खुशी को जाहिर किया है! उनकी खुशी का अंदाजा तो आप यहां लगा सकते हैं कि भारत की शरण में आए हिंदू शर्मा जी ने मंगलवार को एक बच्ची को जन्म दिया!

जिसका नाम ‘नागरिकता‘ ही रख दिया! इतना ही नहीं बल्कि बच्ची के पिता ने कहा कि -भारत की बेटी हुई है! इन लफ्जों को सुनकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिरकार उन लोगों को कितनी खुशी मिली है!

वहीं दूसरी और बेटी की मां आरती ने कहा कि नागरिकता मिलने से आजादी मिल जाएगी! जिसके चलते हम कुछ अच्छा व्यवसाय कर सकते हैं! 7 साल के लंबे अंतराल के बाद आज वह दिन आया है जिसका हमें बेसब्री से इंतजार था! बच्ची के पिता का कहना है कि इस बिल के पास होने से उन्हें बहुत खुशी हो रही है इसलिए उन्होंने अपनी बेटी का नाम “नागरिकता” रखा! इतना ही नहीं बल्कि परिजनों ने सभी विपक्षी पार्टियों से गुहार लगाई कि वह इस बिल का विरोध ना करें!

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons