शनिवार , दिसम्बर 7 2019
enhi
Breaking News
Home / खास खबर / मोदी का रास्ता रोकना इस बार पाकिस्तान के लिए पड़ा महंगा, भारत ने उठाया ये कदम
india , pakistan , भारत, पाकिस्तान, पीएम मोदी, इमरान खान, pm modi, imran khan

मोदी का रास्ता रोकना इस बार पाकिस्तान के लिए पड़ा महंगा, भारत ने उठाया ये कदम

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से ही पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भड़का हुआ है। इसी वजह से पाक अब भारत के खिलाफ तरह-तरह के दांव चल रहा है जिससे परेशानी हो सके। अभी मोदी सरकार ने पाकिस्तान से उसके विमान क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत मांगी तो उसने मना कर दिया। इससे पहले भी पाक कई बार ऐसा ही फैसला ले चुका है। हालांकि इस बार पाकिस्तान को मोदी के विमान को रास्ता न देना महंगा पड़ा गया है। भारत सरकार ने ये बड़ा कदम उठा लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सऊदी अरब की यात्रा के लिए जाना था। वहां जाने के लिए जो हवाई रूट है वो पाकिस्तान से होकर जाता है। इसी वजह से भारत सरकार ने मोदी के विशेष विमान के लिए रास्ता मांगा था। हालांकि पाकिस्तान ने रास्ता देने से इनकार दिया। इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार पीएम मोदी के विमान को रास्ता देने से मना कर चुका है।

पाकिस्तान को इस बार मोदी के विमान को रास्ता न देना महंगा पड़ गया। पाकिस्तान लगातार भारत के प्रधानमंत्री को अपना उड़ान क्षेत्र का इस्तेमाल नहीं करने दे रहा था। इस बार भारत ने भी बड़ा कदम उठा लिया। भारत पाकिस्तान के इस फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन यानि आईसीएओ चला गया है। भारत ने पाकिस्तान की शिकायत इस अन्तरराष्ट्रीय संगठन में कर दी है। आईसीएओ के पास ये अधिकार है कि वो दूसरे देशों को विमान क्षेत्र के इस्तेमाल की इजाजत दे सकता है।

Loading...

About Hanny Dhiman

Check Also

स्टार हेल्थ सीनियर सिटीजन रेड कारपेट, Star Health Senior Citizen Red Carpet, Star Health Senior Citizen, Health Insurance, हेल्थ इंश्योरेंस

Star Health Senior Citizen Red Carpet | स्टार हेल्थ सीनियर सिटीजन रेड कारपेट क्या-क्या सुविधा दे रहा है

Star Health Senior Citizen Red Carpet: स्वास्थ्य हमारे शरीर का अभिन्न अंग है! जिसके लिए …

Asaduddin Owaisi, politics of Maharashtra, bjp, congress, shivsena, aimim

महाराष्ट्र की घमासान राजनीति में असादुद्दीन ओवैसी ने किया दमदार ऐलान, कहा कि अगर शिवसेना-कॉन्ग्रेस…

महाराष्ट्र में सियासत अपने उफान पर है! ऐसे में शिवसेना जब अपने संख्या बल को …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *