जानिए, रामलला पर पीएम मोदी, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से लेकर सुब्रमण्यम तक किसने क्या कहा
खास खबर

जानिए, रामलला पर पीएम मोदी, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से लेकर सुब्रमण्यम तक किसने क्या कहा

What did PM Modi say on Ram Lalla and other leaders statement

What did PM Modi say on Ram Lalla and other leaders statement: अयोध्या में दशकों से इंतजार कर रहे इस फैसले पर आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। अदालत ने यह स्पष्ट किया कि विवादित भूमि पर केवल रामलला का अधिकार होगा। कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष के लिए भी बड़ा आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि 5 एकड़ ज़मीन भी मुस्लिम पक्ष को दी जाए। इसके लिए केंद्र सरकार को निर्देश दिया गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी फैसले पर चुप्पी तोड़ी है। आगे जानिए, ओवैसी से लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस फैसले के बाद क्या कहा?

फैसला आने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयान

अयोध्या पर फैसला आते ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा कि इस फैसले के सुनाए जाने के लिए कुछ और दिनों का इंतजार किया जाना चाहिए था। कुरैशी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन दिवस एक खुशी का अवसर है और भारत को इस अवसर का भागीदार बनना चाहिए था। उन्होंने कहा कि यह फैसला कॉरिडोर के खुलने के दिन नहीं आना चाहिए था।

पीएम मोदी की अपील

वहीं फैसले के बाद पीएम मोदी सहित अन्य नेताओं ने शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। मोदी ने कहा है कि फैसले को जीत-हार के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए और लोगों को सद्भाव बनाए रखना चाहिए। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए और यूपी में शांति बनी रहे।

जानिए फैसला आने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया है। हालांकि, हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम हक की लड़ाई लड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि वह अदालत के फैसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा दी गई राय से सहमत हैं।

जानिए फैसला आने के बाद योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही सीएम योगी आदित्यनाथ का भी बयान सामने आया। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य था। योगी ने कहा कि देश की एकता और सद्भाव बनाए रखने के लिए सभी को आगे आना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी सरकार राज्य में माहौल को शांत रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

जानिए फैसला आने के बाद बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने क्या कहा

भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी जैसे ही अयोध्या में रामलला के पक्ष में फैसला लिया, उन्होंने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने ट्विटर पर एक बयान देते हुए कहा है कि अदालत का यह फैसला उस समय आया है जब भगवान राम खुद चाहते थे कि भव्य राम मंदिर का फिर से निर्माण किया जाए। लोगों ने भी उसके बयान का जवाब दिया। एक यूजर तुषार ने उन्हें बताया कि स्वामी जी ने राम मंदिर के लिए ऐतिहासिक संघर्ष किया।

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });