main symptoms AIDS: एचआईवी एड्स से संक्रमित होने पर बहुत से लोगों को कोई लक्षण नहीं दिखता है! वायरस के संपर्क में आने के कई दिनों या हफ्तों के बाद, कुछ लोगों में फ्लू जैसे फ्लू जैसे लक्षण होते हैं! वे बुखार, सिरदर्द, थकावट और गले की ग्रंथियों की शिकायत करते हैं!

main symptoms AIDS –

रोग नियंत्रण एवं निवारण केंद्र

एड्स खुद में एक बीमारी नहीं है! लेकिन एड्स से पीड़ित व्यक्ति का शरीर संक्रामक बीमारियों के लिए प्राकृतिक प्रतिरोध खो देता है!

उन बैक्टीरिया और वायरस रोग नियंत्रण और रोकथाम के लिए अमेरिकी केंद्रों के अनुसार हैं, वर्तमान में 1.2 मिलियन से अधिक लोग एचआईवी से संक्रमित हैं और 8 में 12.8% लोग अपने संक्रमण से अनजान हैं!

एचआईवी लक्षण (एचआईवी)

पिछले कुछ दिनों में, हर समय थक गया या थका हुआ महसूस एचआईवी का प्रारंभिक लक्षण है। एड्स के लक्षणों में एक सूखी खांसी शामिल है!

main symptoms AIDS –

अगर कोई खांसी नहीं ले रहा है, लेकिन मुंह में हमेशा खांसी होती है! मुंह का स्वाद खराब है! एचआईवी परीक्षण के कोई लक्षण हैं!

फ्लू के लक्षण दिखाई दे रहे हैं (फ्लू)

बुखार, थकान, मांसपेशी तनाव, जोड़ों में दर्द सूजन, और सिरदर्द प्रमुख लक्षण हैं! ये सभी एड्स के लक्षण हो सकते हैं! सूजन एक प्रकार के वायरल संक्रमण के लिए इंतजार कर रहे सिस्टम की प्रतिक्रिया को दर्शाती है!

main symptoms AIDS –

इसलिए, बुखार एचआईवी एड्स के शुरुआती लक्षणों को पहचानने का एक अच्छा संकेत है और यह दर्शाता है कि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी तक कमजोर नहीं हुई है!

और देखें –  How to open online Bank Account: क्या भारत में बैंक खाता ऑनलाइन खोलना संभव है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here