Home Latest Virals अब तक का सबसे बड़ा किसान आंदोलन, उनको देखकर आप भी रो...

अब तक का सबसे बड़ा किसान आंदोलन, उनको देखकर आप भी रो देंगे …

Kisan Mahasabha

Kisan Mahasabha: अब तक का सबसे बड़ा किसान आंदोलन, उनको देखकर आप भी रो देंगे … ऑल इंडिया किसान महासभा (All India Kissan Mahasabha) का विरोध मार्च रविवार (11 मार्च) को मुंबई में दाखिल हो गया! रविवार को करीब 30 हजार से अधिक किसानों का! यह मोर्चा मुलुंड चेक नाका (Mulund Check Naka) से मुंबई महानगर की सीमा में प्रवेश किया! बता दें कि किसान पूर्ण कर्जमाफी सहित अन्य मांगों (Demands) को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं! 12 मार्च को किसानों ने महाराष्ट्र की विधानसभा (Assembly, Maharashtra) के घेराव का ऐलान किया है!

Kisan Mahasabha-

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (Communist Party, CPI) के किसान मोर्चे अखिल भारतीय किसान सभा (AIKS) की अगुवाई में! यह विरोध मार्च मंगलवार को नासिक (Nasik) से मुंबई के लिए रवाना हुआ था! 30,000 की संख्या में किसानों ने उचित मुआवजे! और पूरी तरह से कर्ज माफी की मांग को लेकर 12 march,2018 को महाराष्ट्र विधानसभा (Assembly) के बाहर प्रदर्शन करने की योजना बनाई है!

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर विधानसभा के घेराव के उद्देश्य से मुंबई तक की पदयात्र कर रहे! इन किसानों का समूह शनिवार को ठाणो जिले (Thane District) तक पहुंच चुका था! और रविवार को अब मुंबई की सीमा (Mumbai Border) में प्रवेश कर गए! इसे देखते हुए सख्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं! ये सभी किसान पूर्ण कर्जमाफी (Full Debt Waivers), किसान बस्ती (Hamlets) और हाइवे (Highway) बनाने के नाम पर जमीन के अधिग्रहण का विरोध कर रहे हैं!

गौरतलब है! कि महाराष्ट्र के करीब 30,000 किसानों की इस पदयात्रा के 12 मार्च को मुंबई पहुंचने की संभावना जताई गई है! जिसके मद्देनजर पुलिस को पूरी तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं! महाराष्ट्र राज्य किसान सभा (State Kisan Sabha) और ऑल इंडिया किसान सभा (All India Kisan Mahasabha) के बैनर तले नासिक से मुंबई की यात्र पर निकले इन किसानों ने 12 मार्च को विधानसभा के घेराव का ऐलान किया है!

फडणवीस सरकार (Fadanvis Government) कोशिश कर रही है कि इन किसानों को मुंबई में प्रवेश से रोका जा सके! वहीं किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मुंबई में 12 मार्च को ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के अधिकारियों को यातायात व्यवस्था के लिए सभी प्रकार के इंतजामों को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है! 5 मार्च को महाराष्ट्र के नासिक से यात्रा की शुरुआत करने वाले इन किसानों ने प्रदर्शन शुरू किया है!

और देखें –

ये है हिंदुस्तान के सबसे दानवीर और दयालु मुख्यमंत्री , पड़ कर आपको भी हैरानी होंगी …Manik Sarkar Tripura

big bossबिग बॉस 11’ में कंटेस्टेंट रहीं इस मशहूर एक्ट्रेस का हुआ यौन शोषण ?

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here