शनिवार , दिसम्बर 7 2019
enhi
Breaking News
Home / ज्ञान / बिजली उपभोक्ताओं के लिए बुरी खबर, अब देनी पड़ेगी सिक्योरिटी आ गया नियम
5 KILO WATT METER WALO KO DENI PDEGI SECURITY

बिजली उपभोक्ताओं के लिए बुरी खबर, अब देनी पड़ेगी सिक्योरिटी आ गया नियम

5 KILO WATT METER WALO KO DENI PDEGI SECURITY: देश में फिलहाल भाजपा की सरकार है! सन 2014 से हुई जब से मोदी सरकार आयी है कुछ ना कुछ सुनको मिला ही रहता है! क्योकि लगातार मोदी सरकार कानूनों में बदलाव किये जा रही है! कुछ ऐसे निर्णय लिए जा रहे है जोकि भारत की जनता और नए भारत के लिए है! ठीक ऐसा ही अब फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार ने फैसला ले लिया है! जिसकी जानकारी हर एक भारतीय नागरिक को होनी बेहद जरुरी है! जो फैसला सरकार के दुवारा लिया गया इसके बिजली उपभोक्ता को थोड़ी सी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है!

यह उन लोगो के लिए नियम

सरकार द्वारा बिजली उपभोक्ताओं के लिए ऐसा नियम लागू किया गया जिसे दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है! ऐसा हम आपको इसलिए कह रहे है क्योकि इस नियम के बाद लाखो बिजली उपभोक्ताओं पर इसका असर पड़ेगा!

5 KILO WATT METER WALO KO DENI PDEGI SECURITY

मिली हुई जानकारी के चलते आप लोगो को बता दे कि यह नियम उन लोगो के लिए लाया गया है! जिनके घरो में 5 किलो वाट का बिजली मीटर लगा हुआ है!

क्या है माजरा

दरअसल जैसा कि हमने आपको बताया कि जिनके घरो में 5 किलो वाट का बिजली मीटर है उनके लिए ये फैसला लिया गया है! यानी इस नियम के अनुसार अब उन लोगो को 45 दिन से पहले सिक्योरटी भरनी पड़ेगी! जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा है!

5 KILO WATT METER WALO KO DENI PDEGI SECURITY

अगर हम आपको एक साधारण उदारहण देकर समझाए तो मान लो कि आपका महीने का बिल 10 रुपय आता है तो साल का हुआ 120 रुपए! अब इस नियम के अनुसार 45 दिन का बिल आएगा मतलब 45 दिन का 15 रुपए! ये 45 दिन का बिल आपको सिक्योरिटी के तोर पर जमा करना होगा! बता दे कि यह नियम सबके लिए नहीं बल्कि उन लोगो के लिए है जिनका मीटर 5 किलो वाट का है! 5 KILO WATT METER WALO KO DENI PDEGI SECURITY

Loading...

About Darshan Choudhary

Check Also

Bhima Koregaon case , Sudhir Dhawale

जिसने किया था बाला साहब ठाकरे का अपमान, तो क्या अब उद्धव ठाकरे उसे ही करेंगे रिहा?

महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार बनने के बाद उद्धव ठाकरे सरकार “आरे वन” के प्रदर्शनकारियों …

Priyanka Reddy Case

हैदराबाद : प्रियंका के हैवानों को मटन करी की दावत, पुलिस ने परोसा डिनर

Priyanka Reddy Case: हैदराबाद सामूहिक बलात्कार मामले के आरोपियों को हैदराबाद के पास चेरापल्ली में …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *