किस तरह से महिलाओं की इज्‍जत को तार-तार करते हैं ये फतवे, सुनने में ही जान निकल जाएगी !

0
320
Top Most Controversial Fatwe

Top Most Controversial Fatwe: आपने कई बार मुस्लिम संगठनों (Muslim Organisation) द्वारा जारी किए गए फतवों के बारे में सुना ही होगा। कहा जाता है कि ये फतवे बहुत Dangers होते हैं। आज हम आपको World के कुछ ऐसे अजीबोगरीब फतवों के बारे में बताएंगें जिनके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगें।

Top Most Controversial Fatwe-

Muslim women triple talaq bill

इन फतवों के बारे में जानकर आप भी यही सोचने लगेंगें कि क्‍या इन Muslim हुक्‍मरानो ने महिलाओं को अपने हाथों की कठपुतली मान रखा है। आज हर देश में Govt महिलाओं के सशक्‍तिकरण (Empowerment) की बात करती है लेकिन समाज का कुछ हिस्‍सा ऐसा है जो महिलाओं को दबाना चाहता है। महिलाओं पर ही बंदिशें लगाने के लिए धर्म (Religions) के नाम पर फतवे जारी कर दिए जाते हैं।

आइए जानते हैं महिलाओं के लिए जारी किए गए अजीबोगरीब फतवों (Fatwa) के बारे में :

Office में मर्दों के साथ कुछ ऐसा करें

मिस्‍त्र की अल अजहर University के डिपार्टमेंट ऑफ हदीस के प्रमुख ने साल 2007 में Office में काम करने वाली महिलाओं के लिए एक Fatwa जारी किया था। उनका कहना है कि महिलाओं को अपने Male Colleagues को अपना दूध पिलाना चाहिए। इस वाहियात फतवे के अनुसार Females को कम से कम 5 बार अपना दूध पिलाना चाहिए।

इन जनाब का मानना था कि अगर Office में महिलाएं ऐसा करती हैं तो उनके बीच मां-बेटे का रिश्‍ता बन जाएगा और इस तरह वो Physical Relation से दूर रहेंगें।

मरने के बाद हार्थ गर्भवती 

Supreme Court announces three divorce, Muslim women get relief

मुकाहिद सिहाद हाल ने Istanbul में ये Fatwa जारी किया था कि जो Male अश्‍लील काम करता है उसके मरने के बाद उसका हाथ गर्भवती हो जाता है और वो अपने Officers की मांग करने लगता है। ऐसे में उनके द्वारा जारी किए गए फतवे का Social Media पर खूब मज़ाक उड़ा था।

केले और खीरे से दूर रहें महिलाएं

islam religion - Germany accepted

आपको जानकर हैरानी होगी कि England में भी Fatwe जारी होते हैं। यहां Females को केला और खीरा ना छूने की सलाह दी गई। यहां के मौलाना का मानना था कि इन चीजों को छूने से महिलाओं के मन में गंदे विचार (Dirty Ideas) आते हैं इसलिए महिलाओं को इन्‍हें टुकडों में कटवाकर ही लेना चाहिए।

बफे का खाना ना छुएं

Supreme Court announces three divorce, Muslim women get relief

इस्‍लामिक देश सऊदी अरब में Standing Committee ऑफ काउंसिल ऑफ सीनियर स्‍कॉलर्स, शेख सलेह बिन अब्‍दुल्‍ल अल फावजान ने कहा था कि Restaurant में बफे का खाना महिलाओं के लिए हराम होता है। इसमें खाने की Quality का पता नहीं चलता है इसलिए इसे बैन कर देना चाहिए।

इस्‍लाम में नहीं है समोसा

समोसे को भारत का सबसे पुराना Snacks माना जाता है। Somalia में समोसे को बैन कर दिया था। साल 2011 में सोमालिया में कब्‍जा करने वाले Terrorist Organisation अल शबाब ने सबके पसंदीदा Snacks समोसे के खिलाफ बचकाना फतवा जारी किया था। इस Fatwe के अनुसार Islam में समोसा खाना हराम है। अल शबाब ने तीन तरफा समोसा की तुलना ईसाई होली ट्रिनिट्रि (Christian Holy Trinity) के प्रतीक से की थी। अब आप ज़रा खुद ही सोचिए क्‍या सच में ऐसा हो सकता है।

इन फतवों के बारे में जानकर तो ऐसा लगता है कि इनका कोई वजूद नहीं है बस सुर्खियां (headlines) पाने के लिए इन्‍हें जारी किया गया था।

और देखे – बड़ा खुलासा : नवाज शरीफ ने मुंबई बम ब्लास्ट 26/11 की खोल दी पोल, रह गया पाकिस्तान भी हैरान …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here