हरियाणा में भाजपा का तोहफा, ये काम हरियाणा में ही नहीं बल्कि पुरे देश में होना चाहिए ?

Manohar Lal Khattar

Manohar Lal Khattar: हरियाणा में भाजपा का तोहफा, ये काम हरियाणा में ही नहीं बल्कि पुरे देश में होना चाहिए ? अभी अभी हाल ही में हरियाणा राज्य के सीएम मनोहर लाल खट्टर जोकि विदेश यात्रा से लोटे है! आते ही भाजपा के इस शूरवीर ने इजराइल की रह पर चलने की थान ली है! आपको पता ही होगा इजराइल विश्व भर में फेमस है अपनी सुरक्षा तकनीक के लिए! उस का बड़ी बारीकी से जानने के बाद सीएम खट्टर अब हरियाणा में इसी प्रकार से सहयोग करने के इच्छुक है!

Manohar Lal Khattar-

वहां से लौटते ही सीएम खट्टर ने बताया कि हमारा कद अब और भी ऊचा है! ब्रिटेन और इजराइल देशो में हमारी एक छाप हो जो की अविश्सनीय है! सीएम मनोहर लाल खट्टर ने वहां रहने भारतीय लोगो से बात और अनेक विषयो पर बातचीत भी की! उनसे उनको पता चला कि इजराइल के लोग खेती बाड़ी में काफी आगे निकल चुके है!

यहाँ तक सीएम खट्टर ने बताया, अगर कोई दुर्घटना घाट जाये तो सिर्फ 90 सेकंड में एक्शन होता है! जिसके लिए इजराइल ने आस पास ही एक कण्ट्रोल रूम बनाया है! जिससे बस 90 सेकंड के अंदर सुविधा मिल जाती है! अब दरअसल इसी तकनीक को हरियाणा में लाने के लिए सीएम खट्टर ने पूरा जोर दिया है! ताकि ये सिस्टम हरियाणा में भी लागु हो!

आपको शायद नहीं पता हो इसी मामले को लेकर डायल 100 प्रोजेक्ट पहले ही शुरू कर दिया गया है! पर इसकी सुविधा 90 सेकंड नहीं बल्कि 15 मिनट रखी है! क्योकि ब्रिटेन जैसे देश में लोग अनुशासन दिखाते है और यहाँ का तो आपको पता ही है! क्या होता है निकाल ले निकाल कोई नहीं है क्यों! सीएम खट्टर ने अनुशासन के लिए कहाँ अब जल्द ही यहाँ भी ऐसी ही व्यवस्ता बनाई जाएँगी!

और देखें – NCERT में शामिल हुआ नया चैप्टर, जो हर हिन्दू की पहचान कराता है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here