Home Hindi NCERT में शामिल हुआ नया चैप्टर, जो हर हिन्दू की पहचान कराता...

NCERT में शामिल हुआ नया चैप्टर, जो हर हिन्दू की पहचान कराता है !

NCERT Add New Chapter: NCERT में शामिल हुआ नया चैप्टर, जो हर हिन्दू की पहचान कराता है !  हिंदुत्व जिसे देश की तथाकथित राजनैतिक पार्टियों ने आतंक से जोड़ दिया! वो हिंदुत्व जिसने दुनिया को जीने का रास्ता सिखाया! दुनिया को सद्मार्ग दिखाया! उस हिंदुत्व को हिन्दुस्तान की तथाकथित राजनीति में बदनाम किया गया! हिंदुत्व को मानने वालों का दमन किया गया! लेकिन अब समय बदल गया है! अब देश का बच्चा दुनिया को राह दिखाने वाली विचारधारा हिंदुत्व को समझेगा, हिंदुत्व को पढ़ेगा

NCERT Add New Chapter-

बता दें कि देश में पहली बार स्कूली पाठ्यक्रम में हिन्दुत्व को शामिल किया गया गया है! NCERT के नए पाठ्यक्रम पर आप निश्चित ही गौरवान्वित हो उठेंगे जिसमें अब हिंदुत्व को जगह दी गयी है! इसके अलावा NCERT की 12वीं की नई पाठ्य पुस्तक में बताया गया है कि के अनुसार साल 2014 के आम चुनावों में PM Modi और भारतीय जनता पार्टी की जीत ऐतिहासिक थी! NCERT की एक नई किताब में ‘आजादी के बाद भारत में राजनीति, का जिक्र किया गया है!

Modi Muslim leader

अब NCERT के 12वीं कक्षा की किताब के एक पाठ में ‘सांप्रदायिकता, धर्मनिरपेक्षता, लोकतंत्र’ जिसके माध्यम से यह समझाने की कोशिश की गई है! कि कैसे BJP ने 1986 के बाद से अपने विचारधारा के केंद्र में हिंदु राष्ट्रवाद को रखा है!’ किताब में बताया गया है कि हिंदुत्व का शाब्दिक अर्थ हिंदुत्व है! और भारतीय मूल के आधार के रूप में इसके उत्प्रेरक V D सावरकर द्वारा परिभाषित किया गया! हिंदुत्व को परिभाषित करने के लिए वी डी सावरकर के विचारों को शामिल किया गया है जिसके अनुसार सभी भारतीयों को भारत को एक पवित्र पितृभूमि-मातृभूमि के रूप में स्वीकार करना होगा!

और देखें – एक तरफ चुनाव, और दूसरी तरफ महबूबा मुफ़्ती की बात मान कर गृह मंत्रालय ने सेना को दे डाला ऐसा आदेश, बिपिन रावत समेत मोदी भी दंग !

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here