टाइम्स नाउ ने किया ओपिनियन पोल और जीत गई भाजपा, राज्यों में हुआ बड़ा उलटफेर

0
16
Times Now opinion poll

Times Now opinion poll: पहला चरण शुरू ही होने वाला है मात्र दो दिनों में! साफ़ लफ्ज़ो में कह तो लोकसभा चुनाव का दमखम देखने में! किस की पार्टी संभालेंगी देश की कमान? आपको बता दे लोकसभा चुनाव साथ चरणों में किये जाने है जोकि 11 अप्रैल से 19 मई तक चलेंगे! देश को अपना नेतृत्व करने वाली पार्टी 23 मई को मिल जाएँगी! लेकिन चुनाव से पहले देश की जानीमानी न्यूज़ टाइम्स नाउ ने लोगो से चुनाव के बारे में पोल लिए है! तो आइये जानते है क्या लोगो का मुड़?

Times Now opinion poll –

लोकसभा चुनाव से पहले देश का माहौल काफी गर्म है! मोदी का संकल्प पत्र या राहुल का न्याय पत्र किसका चलेगा जादू? किसकी होगी सरकार? इस सभी मामलो को देखते हुए टाइम्स नाउ ने ओपिनियन पोल सामने रखा है! जोकि साफ़ तोर इशारा करता है किसका होगा 2019 में राज! आपको बता दे ये ओपिनियन पोल टाइम्स नाउ के दुवारा किया गया है और जोकि 22 मार्च से 4 अप्रैल के बीच किया गया!

कौन सी पार्टी का पलड़ा भारी

आपको बता दे लोकसभा चुनाव में 543 सीटों पर चुनाव लड़ा जाना है! ऐसे में टाइम्स नाउ की इस रिपोर्ट के मुताबिक सत्ताधारी पार्टी यानी भाजपा और उसके गठबंधन को 279 सीटे मिल रही है! अगर वही बात करे विपक्ष की तो कांग्रेस के गठबंधन यानी पूरी UPA पार्टी को 149 सीटों से ही संतुष्ट होना पड़ रहा है! इस पोल में अन्य जो भी पार्टियां बची उन्हें 115 सीटों से संतुष्ट होना पड़ रहा है! ओपिनियन पोल को देखते हुए तो यही लग रहा है कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार एक बार फिर देश की कमान अपने हाथो में लेने जा रही है!

राज्यों के हिसाब से कहा कौन

अगर हम टाइम्स नाउ की इस रिपोर्ट की बात करे तो बीजेपी पार्टी का परछम लहराया जा रहा है! अगर देखा जाए पोल के अनुसार तो पश्चिम बंगाल, ओड़िसा और तमिलनाडु में बीजेपी का पलड़ा भारी दिख रहा है! वही अगर असम की बात करे तो वह 2014 में 14 सीटों में से 7 सीटे भाजपा के खाते में आयी थी! परन्तु इस बार 1 सीट की और बढ़ोतरी दिख रही है! वही हम चलते है बिहार में तो यहाँ भाजपा पूरी तरह से मजबूत है! जहाँ 40 में से 29 सीट जीतती हुई नजर आ रही है!

सबसे बड़ी टक्कर भाजपा ममता बनर्जी की सरकार को देती दिख रही है! जहाँ 2014 में 2 सीट थी वही 2019 में 9 सीटें मिलती नजर आ रही है! वही अगर नार्थ में हरयाणा की बात करे तो इस बार भी भाजपा कांग्रेस को पछाड़ती दिख रही है! यहाँ भाजपा को 8 सीट मिलने के अवसर दिख रहे है वही कांग्रेस 2 सीट पर सिमट रही है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here