Home News राहुल गांधी की शिक्षा को लेकर उठा सवाल, बिना MA किये कैसे...

राहुल गांधी की शिक्षा को लेकर उठा सवाल, बिना MA किये कैसे कर ली M.Phil

0
13
arun, jaitley, questioned, rahul, gandhi, education, qualifications, Arun Jaitley Blog Facebook

Arun Jaitley Blog Facebook: पहले चरण के चुनाव खत्म हो चुके है! इस बिच केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है! कांग्रेस द्वारा बनाए जा रहे केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के मुद्दे के बाद, जेटली ने शनिवार को लिखे फेसबुक ब्लॉग में राहुल गांधी की शिक्षा पर सवाल उठाया!

Arun Jaitley Blog Facebook –

उन्होंने पूछा- “कांग्रेस अध्यक्ष ने मास्टर डिग्री (MA) की पढ़ाई नहीं की है, फिर बताएं कि उन्होंने M-Phil की डिग्री कैसे पूरी की!”

गौरतलब है कि अपने हलफनामे में राहुल गांधी ने कहा कि 2004 और 2009 में उन्होंने ट्रिनिटी कॉलेज से डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स में एमफिल किया है! जबकि 2014 में यह कहा गया है! कि एमफिल डेवलपमेंट स्टडी में रहा है! जेटली ने अपने नवीनतम ब्लॉग में इस बारे में राहुल गांधी पर हमला किया है!

अरुण जेटली ने ब्लॉग लिखकर कहाँ

अरुण जेटली ने शीर्षक के साथ ‘इंडियाज़ ओपोजिशन इज ऑन ए रेंट ए कॉज कैंपेन ” अभियान पर है, लिखा: ‘आज भाजपा उम्मीदवार (स्मृति ईरानी) शैक्षिक योग्यता के बारे में बात कर रही है!

लेकिन इस दौरान राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता को भुलाया जा रहा है! राहुल गांधी की शैक्षणिक योग्यता के बारे में कई सवाल हैं! जिनका जवाब नहीं दिया गया!

बेशक, उन्होंने मास्टर की डिग्री के बिना एम.फिल की पढ़ाई पूरी की है! आज इस बारे में कोई बात नहीं हुई है! जबकि राहुल गांधी ने खुद इसे कई महीने पहले स्वीकार किया था!

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्मृति ईरानी में अमेठी द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में उनकी शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाया गया था!

2004 के हलफनामे में उन्होंने जो जानकारी दी! वह 2014 और 2019 के हलफनामे से मेल नहीं खाती! 2019 के हलफनामे से साफ है! कि स्मृति ईरानी ग्रेजुएट ही नहीं, बल्कि 12 वीं पास हैं!

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहाँ स्मृति ईरानी की डिग्री पर

नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामे में स्मृति ईरानी ने कहा! कि वह स्नातक नहीं हैं! उन्हें कॉलेज बीच में ही छोड़ना पड़ा! तब से कांग्रेस पार्टी स्मृति ईरानी की डिग्री पर हमला किया है!

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने टीवी धारावाहिक ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ की थीम लाइन पर स्मृति ईरानी पर निशाना साधा है!

उन्होंने कहा, ‘योग्यता के रूप भी बदलते हैं, नए नए साँचे गिरते हैं, एक डिग्री आती है, एक डिग्री आती है, शपथ पत्र नए होते हैं!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here