Home न्यूज़ वायु सेना को दिया सुनहरा तोहफा, अब ये आधुनिक विमान होगा पाक...

वायु सेना को दिया सुनहरा तोहफा, अब ये आधुनिक विमान होगा पाक सेना पर तैनात

0
6
chinook Helicopter

chinook Helicopter: दोस्तों हमारे वेब पोर्टल इंडिया वायरल में आपका स्वागत है! वायु सेना लगातार सरकार से आधुनिक विमानों की मांग कर रही थी! इसलिए अब सरकार ने उन्हें रखने के लिए भारतीय वायुसेना को एक सुनहरा उपहार दिया है! आज, अत्याधुनिक चिनूक हेलीकॉप्टर, जो लगभग 11 हजार किग्रा तक के हथियार और सैनिकों को उठाने में सक्षम है! आसानी से सैनिकों को उठा सकता है, साथ ही ऊंचाइयों पर उड़ान भरने के लिए, औपचारिक रूप से भारतीय सेना प्राप्त करेगा! इसका इस्तेमाल पाकिस्तानी सीमा पर भारतीय वायुसेना को और अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए किया जाएगा!

chinook Helicopter –

chinook Helicopter

चंडीगढ़ में एयर चीफ मार्शल बी एस धानू आईएएफ को चार बड़ी क्षमता वाले चिनूक हेलीकॉप्टर सौंपेंगे! मल्टी-मिशन हेलीकॉप्टर का निर्माण बोइंग कंपनी ने किया है। यह हेलीकॉप्टर उच्च हिमालयी क्षेत्र में काफी प्रभावी हो सकता है! यह हेलिकॉप्टर छोटे हेलिपैड और कैन्यन में भी उतर सकता है! इसका उपयोग दुनिया के 19 देशों द्वारा किया जाता है!

chinook Helicopter

भारत ने ऐसे 15 हेलीकॉप्टर खरीदने का सौदा किया है! चिनूक हेलीकाप्टर 1962 से अमेरिकी वायु सेना का उपयोग कर रहा है! कंपनी ने अब तक 1179 चिनूक हेलीकॉप्टर का निर्माण किया है! यह हेलीकॉप्टर खराब मौसम में भी उड़ान भरने में सक्षम है! इस हेलीकॉप्टर की अधिकतम गति 315 किमी प्रति घंटा है!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here