Home न्यूज़ फ्रांस की मसूद अजहर पर कड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान को चीन का साथ...

फ्रांस की मसूद अजहर पर कड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान को चीन का साथ होते हुए भी फिर अरमानो पर पानी

0
9
France Action Masood Ajhar

France Action Masood Ajhar: मसूद अजहर ने संयुक्त राष्ट्र द्वारा कार्रवाई भी नहीं की, चीन की वीटो पावर ने एक बार फिर इस प्रस्ताव को रोक दिया! भारत और समर्थित देशों ने इस बार मसूद को रखने की बहुत कोशिश की थी! उसे वैश्विक आतंकवादी घोषित करने से कोई नहीं रोक सकता! लेकिन हमेशा की तरह, चीन ने अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया और अपने लाभ के लिए प्रस्ताव को रोक दिया! चीन के इस व्यवहार से अन्य देश बहुत नाराज हैं! जिनमें से फ्रांस ने अब अपने दम पर सख्त कदम उठाने की बात कही है!

France Action Masood Ajhar – संपत्ति जब्त करने के लिए फ्रांस

अजहर के ठिकानों पर भारत के हवाई हमलों के बाद, फ्रांसीसी भी अब भारत के पक्ष से प्रेरित हो गए हैं! फ्रांस का कहना है कि वह अपने देश में जैश के सभी ठिकानों, संपत्तियों को जब्त कर लेगा! जैश के खिलाफ फ्रांस की तरह यह देश की सबसे बड़ी कार्रवाई है! हालांकि मसूद अजहर को बचा लिया गया है, चीन उसकी रोटियां सेंक रहा है लेकिन अन्य देश धीमे होने के पक्ष में नहीं हैं!

France Action Masood Ajhar – मसूद को यूरोपीय संघ के आतंकवादियों की सूची में सूचीबद्ध किया जाएगा

फ्रांस ने फ्रांस सरकार की ओर से आंतरिक मंत्रालय और विदेश मंत्रालय की ओर से एक संयुक्त बयान जारी किया है कि फ्रांस यूरोपीय संघ की आतंकवादी सूची में शामिल होने के बारे में मसूद से बात करेगा! जाहिर है कि यह मसूद अजहर पर दोहरी मार होगी! इसके साथ ही पाकिस्तान पर आतंकी मसूद के खिलाफ कार्रवाई करने का जबरदस्त दबाव है! पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले में जो कुछ हुआ है, वह सभी ने देखा है, इस हमले में 40 भारतीय सैनिक मारे गए थे! इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी!

France Action Masood Ajhar – फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका भारत का समर्थन कर रहे

आपको बता दें पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद ब्रिटेन और अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद के खिलाफ केवल फ्रांस के नेतृत्व में एक प्रस्ताव रखा था! भारत लंबे समय से सुरक्षा परिषद का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने जेम पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन संस्थापक यानी मसूद अजहर पर कोई बैन नहीं है! अजहर पंजाब प्रांत के बहावलपुर में कौसर कॉलोनी में रहता है और उस पर कोई प्रतिबंध नहीं है! जनवरी 2016 में पठानकोट, भारत में वायु सेना के आधार पर जैश के हमले के बाद से, भारत ने संयुक्त राष्ट्र में अजहर पर प्रतिबंध लगाने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया था! तब भी, चीन ने इसमें बाधा डाली और अपनी शक्तियों का दुरुपयोग किया!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here