Home न्यूज़ पाकिस्तान के स्कूल में शान से लहराया तिरंगा, बजाया गया ‘फिर भी...

पाकिस्तान के स्कूल में शान से लहराया तिरंगा, बजाया गया ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’

0
Indian Flag Hoisted Pakistani School

Indian Flag Hoisted Pakistani School: वर्तमान में पाकिस्तान का एक वीडियो सोशल मीडिया में बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो पाकिस्तान के एक स्कूल का है जहां एक कार्यक्रम में बच्चे भारतीय गानों पर नाचते हुए दिखाई देते हैं। जिसके कारण कराची के इस स्कूल का पंजीकरण रद्द कर दिया गया है। बता दें कि स्कूल के छात्र वारल वीडियो में एक कार्यक्रम में भारतीय गाने गा रहे थे। इस समारोह का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें तिरंगा पीछे की तरफ दिखाई दे रहा है। सिंध सरकार में, निजी संस्थानों के निरीक्षण और पंजीकरण निदेशालय ने एक आदेश दिया है जिसमें उन्होंने कहा है, “ऐसे मामलों में, एक शैक्षणिक संस्थान में ऐसी चीजों का प्रदर्शन राष्ट्रीय गरिमा के विरुद्ध है, जिसे किसी भी परिस्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।”

Indian Flag Hoisted Pakistani School –

कराची में मामा बेबी केयर स्कूल के मालिक और प्रिंसिपल के नाम पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। वीडियो में दिखाया गया है कि बच्चे ‘अभी हैं हिन्दुस्तानी’ गाने पर डांस कर रहे हैं। स्क्रीन के पीछे की तरफ भारतीय झंडा दिखाई दे रहा है। कहा जा रहा है कि समारोह में विभिन्न राष्ट्रों के त्योहार का चित्रण किया जा रहा था।

अधिकारियों का कहना है कि स्कूल में इस तरह से भारतीय गाने बजाने से राष्ट्र की गरिमा को ठेस पहुंची है। नतीजतन, बुधवार को ही स्कूल मालिक को शो मालिक का नोटिस जारी किया गया था। बता दें कि यह वीडियो लगभग एक हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था, जिसके बाद भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए स्कूल में पंजीकरण रद्द कर दिया गया था। साथ ही पूरे कार्यक्रम की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम भी बनाई गई है जो पूरे मामले की जांच करेगी। इस विवादित वायरल वीडियो में, कुछ बच्चे भारतीय गानों पर नाच रहे थे और भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे थे, जो देश की गरिमा के खिलाफ था, सरकार ने स्कूल का पंजीकरण रद्द कर दिया था।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here