अजब-गजब

IPL के फाइनल में हुई थी बड़ी जालसाजी, कई बड़े चेहरे थें शामिल..

IPL final 2018 fixing exposed

IPL final 2018 fixing exposed: IPL की काली कोठरी में एक और बड़ा दाग सामने आया है जिसमें शामिल लोगों के नाम सुनकर अच्छे अच्छों के होश फाख्ता हो जाएंगें. IPL , Cricket प्रेमियों के लिए किसी जुनून से कम नहीं. Cricket का सबसे High Profile, Latest and Royal Version.

IPL final 2018 fixing exposed

बड़े बड़े चेहरों से भरा हुआ. महंगे दामों पर बिकते देश विदेश के खिलाड़ी. Cheer Leaders का जल्वा और देश के महानगरों, मझोले शहरों और कस्बों तक होती सट्टेबाजी. कुल मिला कर IPL मनोरंजन के साथ साथ भ्रष्टाचार का नया नाम हो गया है.

IPL final 2018 fixing exposed

लाइव टेलीकास्ट में सामने आई जालसाजी

IPL final 2018 fixing exposed

IPL मैचों के प्रसारण के लिए भी बड़े पैमाने पर अलग अलग Channel बोली लगाते हैं. वहीं एक Report यह भी मिली है कि IPL के Final Match की live broadcasting को हीं Hacker ने Hack कर लिया था. इस खबर के सामने आते हीं IPL आयोजकों के होश उड़ गए हैं.

10 सेकंड तक हैक रहा लाइव ब्रॉडकास्टिंग

IPL final 2018 fixing exposed

Hacker इतने होशियार थें कि उन्होंने Live Feed को 8 से 10 सेकंड तक बाधित कर दिया था. मतलब दर्शक जो Match TV पर देख रहे थें, वो Real Live नहीं था. मैदान में जो भी चल रहा था उससे 08 से 10 सेकंड की देरी पर TV पर दिखाया जा रहा था. बताते चलें कि TV पर होने वाले लाइव टेलीकास्ट उपग्रहों के माध्यम से टीवी तक पहुंचते हैं लेकिन इसी सिस्टम को हैक कर लिया गया था.

दुबई स्थित बुकी को पहुंच रहा था फायदा

IPL final 2018 fixing exposed

इन सनसनीखेज कारनामे को इंदौर Police ने उजागर किया. Police ने Live Feed के साथ छेड़छाड़ करने वाले इस गिरोह का पर्दाफाश किया और खुलासा किया कि Live Feed को हैक करने के पीछे दुबई में बैठे बुकी को फायदा पहुंचाना था जिससे सट्टेबाजी के खेल में सिर्फ अपना मुनाफा हो सके.

ऐसे कमाया जा रहा था मुनाफा

IPL final 2018 fixing exposed

इंदौर Police के cybercrime officer Jitendra Singh ने कहा कि Hackers के गिरोह ने Live प्रसारण को 08 से 10 Second तक पीछे कर रखा था, इससे मैदान की Live Feed उन्हें तो पहले मिल जाती थी और Online सट्टेबाजी के खेल में उन्हें फायदा हो रहा था. इस दौरान मिलने वाली जानकारी को वो कुछद और Groups को मुहैया कराते थें जिसकी पड़ताल जारी है.

10000 single women write prime minister10,000 विधवाओं ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा खत, जानिए क्या है वजह..

 

——

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });