लोकसभा में पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल तो पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, बोले…

भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सोमवार को लोकसभा में बड़ी सफलता हासिल की। नागरिकता संशोधन बिल को लोकसभा ने मंजूरी दे दी और लोकसभा ने इसे पारित कर दिया। इस अवधि के दौरान, शशि थरूर से सांसद ओवैसी के संशोधन की पेशकश को अस्वीकार कर दिया गया था। लोकसभा में बिल पास होते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने ट्विटर पर यह बयान दिया है।

सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने इस बिल को लोकसभा में पेश किया। इस दौरान अमित शाह बिल पर चर्चा करने के लिए खड़े हुए और सदन को विधेयक के बारे में जानकारी दी। यही नहीं, उन्होंने विरोधी दलों के नेताओं के सवालों का भी जवाब दिया। नागरिकता संशोधन विधेयक आखिरकार सोमवार को लोकसभा में पारित हो गया। बिल में पक्ष में 311 और विपक्ष में 80 वोट थे। सदस्यों ने विधेयक के संबंध में विपक्षी दलों के संशोधन प्रस्तावों को भी खारिज कर दिया।

लोकसभा में बिल पास होते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने चुप्पी तोड़ी। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि मुझे खुशी है कि यह बिल स्वस्थ बहस के बाद लोकसभा में पारित हुआ। उन्होंने इस बिल का समर्थन करने वाले सांसदों को धन्यवाद दिया। पीएम मोदी ने गृह मंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि अमित शाह ने इस बिल के सभी पहलुओं के बारे में विस्तार से बताया, मैं इसकी सराहना करता हूं। मोदी ने कहा कि अमित शाह ने सांसदों के सवालों का विस्तार से जवाब दिया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Show Buttons
Hide Buttons