सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारुक समेत 5 अलगाववादी नेताओं की वापस ली सुरक्षा

0
5
Pulwama Terrorist Attack Jammu Kashmir Administration Withdraw Security

Pulwama Terrorist Attack Jammu Kashmir Administration Withdraw Security: जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मीरवाइज उमर फारूक सहित पांच अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली है। यह जानकारी प्रशासन के एक अधिकारी ने दी। अधिकारियों ने कहा कि इन पांच नेताओं और अन्य अलगाववादियों को किसी भी चीज की आड़ में सुरक्षा प्रदान नहीं की जाएगी। पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने यह कदम उठाया है। पालवामा में, गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले पर हमला किया गया, जिसमें अर्धसैनिक बल के कम से कम 40 सैनिक मारे गए और कई घायल हो गए।

Pulwama Terrorist Attack Jammu Kashmir Administration Withdraw Security-

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, फारूक के अलावा, इन नेताओं में शब्बीर शाह, हाशिम कुरैशी, बिलाल लोन और अब्दुल गनी भट शामिल हैं।

इसके अलावा, हमले के बाद भारत ने अब वैश्विक मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने का काम शुरू कर दिया है। पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद, भारत सरकार ने शनिवार को पाकिस्तान से आयात होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क को तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत करने का एक और कड़ा कदम उठाया। पाकिस्तान से एमएफएन का दर्जा वापस लेने के बाद, वहां से आयात की जाने वाली सभी वस्तुओं पर 200 प्रतिशत सीमा शुल्क तत्काल लागू कर दिया गया है। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने यह जानकारी दी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट किया कि पुलवामा घटना के बाद, भारत ने पाकिस्तान को व्यापार के मामले में सबसे पसंदीदा देश का दर्जा वापस ले लिया है। इसके बाद, पाकिस्तान से भारत में आयात होने वाले सभी सामानों पर सीमा शुल्क तत्काल प्रभाव से बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया गया है।

सीमा शुल्क बढ़ने से भारत से पाकिस्तान को होने वाले निर्यात पर बहुत प्रभाव पड़ेगा। वर्ष 2017-18 में, भारत ने $ 3,482.3 मिलियन यानि $ 48.85 मिलियन का निर्यात किया था। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने ट्वीट किया, “पुलवामा की घटना के बाद, भारत ने पाकिस्तान के साथ व्यापार के मामले में सबसे अधिक तरजीही देश का दर्जा वापस ले लिया है। इसके बाद, आयात किए गए सभी सामानों पर तत्काल प्रभाव से सीमा शुल्क बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दिया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here