कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी अमेठी और वायनाड से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और एके एंटनी ने आज घोषणा की कि पार्टी प्रमुख राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के अमेठी और केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्रों से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे!

0
9
Rahul Gandhi Contest 2019 lok Sabha Elections Amethi Wayand

Rahul Gandhi Contest 2019 lok Sabha Elections Amethi Wayand: कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी अमेठी और वायनाड से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे! कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी 2 निर्वाचन क्षेत्रों से आगामी लोकसभा चुनाव 2019 लड़ेंगे! कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी और रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की! कि राहुल गांधी केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र और उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव लड़ेंगे!

पहले अटकलें एक ही सुझाव दे रही थीं! और आज कांग्रेस नेता एके एंटनी ने नई दिल्ली में एक प्रेस के दौरान इसे आधिकारिक बना दिया! एके एंटनी ने कहा कि राहुल गांधी ने 2 सीटों से चुनाव लड़ने के लिए अपनी सहमति दी है! कांग्रेस नेता ने घोषणा की, “हम आपको आधिकारिक रूप से सूचित करते हैं! कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ेंगे!”

Rahul Gandhi Contest 2019 lok Sabha Elections Amethi Wayand –

यह पहली बार है कि कोई गांधी केरल से चुनाव लड़ रहा है! कर्नाटक के चिकमगलूर से आपातकाल के बाद इंदिरा गांधी की सत्ता में वापसी हुई थी! और सोनिया गांधी ने बल्लारी से चुनाव लड़ा था! केरल और दुनिया की पहली निर्वाचित कम्युनिस्ट सरकार को कांग्रेस ने जवाहरलाल नेहरू के अधीन 1957 में संविधान के अनुच्छेद 356 के पहले प्रयोग में बर्खास्त कर दिया था!

कांग्रेस के इस कदम के बारे में बताते हुए! रणदीप सुरजेवाला ने केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र के भौगोलिक महत्व का हवाला दिया और कहा! कि राहुल गांधी ने दक्षिणी राज्यों के प्रति बीजेपी के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए वायनाड को खुद के लिए 2 सीट के लिए चुना है!

2014 में, राहुल गांधी ने अमेठी में भाजपा की स्मृति ईरानी को एक लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था! दूसरी ओर, बीजेपी ने एक बार फिर स्मृति ईरानी को कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ मैदान में उतारा है! कुछ दिनों पहले, स्मृति ईरानी ने कहा था! कि राहुल गांधी अन्य विकल्पों की तलाश कर रहे हैं! क्योंकि उन्हें पता है कि वह इस बार अमेठी से हारने वाले हैं!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here