Home न्यूज़ अमित शाह को टक्कर देने के लिए उतर सकता है ये बड़ा...

अमित शाह को टक्कर देने के लिए उतर सकता है ये बड़ा नेता, जिसने कभी यह सीट जीतकर आडवाणी को सौपी थी

0
6
Shankar Singh Vaghela NCP Leader

Shankar Singh Vaghela NCP Leader: हेलो दोस्तों स्वागत है आपके हमारे वेब पोर्टल इंडिया वायरल में! लोकसभा चुनाव का बिगुल ऐसा बजा कि मानो पार्टियों में जंग छिड़ गयी हो! ऐसे में हर कोई अपना दमदार उम्मीदवार उतरने में लगा हुआ है! राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी का मतलब है कि एनसीपी शंकर सिंह वाघेला को गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह के खिलाफ उतार सकती है! हालांकि कांग्रेस और एनसीपी के बीच सीटों के बंटवारे पर फैसला नहीं हुआ है! लेकिन खबर है कि एनसीपी से शंकर सिंह वाघेला अमित शाह के खिलाफ उम्मीदवार हो सकते हैं! 1989 में, शंकर सिंह वाघेला पहले गांधीनगर की भाजपा की सीट पाने वाले थे और बाद में यह भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के लिए छोड़ दी गयी थी!

Shankar Singh Vaghela NCP Leader –

Shankar Singh Vaghela NCP Leader

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमित शाह के बाद अब आडवाणी इस सीट से उतर रहे हैं! हालांकि राजनीतिक विश्लेषकों का मानना ​​है कि गांधीनगर सीट अमित शाह की जीत वाली सीट है! क्योंकि आडवाणी उसी सीट से मैदान में रह चुके है, उन्होंने हमेशा जीत हासिल की है! ऐसे में भाजपा को टक्कर देने के लिए गांधीनगर सीट से शंकर सिंह वाघेला को उतारने पर विचार कर रही है!

Shankar Singh Vaghela NCP Leader

NCP की ओर से वाघेला को गांधीनगर सीट से उतारने की मांग की गई है! राज्य इकाई की ओर से, यह मांग आलाकमान के सामने रखी गई है कि यदि कोई अमित शाह के खिलाफ चुनौती दे सकता है! तो वह केवल वाघेला हो सकता है! एनसीपी का मानना ​​है कि 1989 में, जब बीजेपी की स्वीकार्यता नहीं थी, तब वाघेला इस सीट को जीतकर बीजेपी के पास ले आए थे! 1991 में, उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के लिए सीट छोड़ दी थी! इसके बाद से बीजेपी इस पर हावी रही!

Shankar Singh Vaghela NCP Leader

NCP का मानना ​​है कि गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में तीन मुख्य विधानसभाओं में ठाकोर समुदाय का वर्चस्व है, जहां वाघेला को वोट मिलने की संभावना है! ऐसे में बीजेपी को इस सीट से बड़ा मौका मिल सकता है! चूंकि कांग्रेस के पास इतना मजबूत चेहरा नहीं है जो अमित शाह के खिलाफ चुनाव लड़ सके! ऐसे में एनसीपी के स्थानीय निकाय ने चुनाव लड़ने के लिए वाघेला को सामने लाने की पार्टी के सामने बात रखी है! बता दें कि वाघेला पहले ही घोषित कर चुके हैं कि वह इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं! सूत्रों की मानें तो वाघेला चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो सकते हैं, बशर्ते एनसीपी प्रमुख शरद पवार को चुनाव लड़ने की बात करनी हो! शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र वाघेला भाजपा में शामिल हो गए हैं!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here