Home न्यूज़ 10 बार लोकसभा का चुनाव जितने वाला महान लीडर का निधन, नेताओ...

10 बार लोकसभा का चुनाव जितने वाला महान लीडर का निधन, नेताओ ने जताया दुःख …

0
381
Somnath Chatterjee Death

Somnath Chatterjee Death: 10 बार लोकसभा का चुनाव जितने वाला महान लीडर का निधन, नेताओ ने जताया दुःख … लोकसभा के पूर्व Speaker सोमनाथ चटर्जी का निधन हो गया है! वह Kidney की बीमारी के चलते कोलकाता के एक Hospital में भर्ती थे! जहां उन्हें Ventilator पर रखा गया था!

Somnath Chatterjee Death-

तबीयत नाजुक होने के बाद बीते 10 August को उन्हें कोलकाता के Hospital में भर्ती कराया गया था! माकपा के पूर्व नेता सोमनाथ चटर्जी 10 बार Loksabha के MP रहे हैं! वह Congress की अगुवाई वाली UPA-1 सरकार में 2004 से 2009 तक लोकसभा के अध्यक्ष रहे थे!

UPA-1 शासनकाल में उनकी पार्टी CPM की ओर से सरकार से समर्थन वापस लिए जाने के बाद उनसे Speaker पद छोड़ने को कहा गया था! लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया! जिस कारण उन्हें Party से निष्कासित कर दिया गया! चटर्जी CPM के केंद्रीय समिति के सदस्य रहे थे, और उन्हें प्रकाश करात के धुर विरोधी के रूप में जाना जाता है!

नेताओं ने जताया दुख

CONG अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके Death पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह एक संस्थान थे! और Party Line से हटकर सभी सांसदों के मन में उनके लिए अपार सम्मान था! इस दुख के समय में उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं!

राहुल के अलावा दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने भी सोमनाथ चटर्जी के Death पर दुख जाहिर किया है! केजरीवाल ने कहा कि यह खबर सुनकर बेहद दुखी हूं! उन्हें Loksabha के सबसे महानतम Speaker की श्रेणी में हमेशा याद रखा जाएगा!

और देखें – जापान के नागासाकी पर परमाणु का कारण बस एक हनीमून था?

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here