राणा और Russell की पार्टनरशिप ने KKR को दिलाई जीत और नितेश राणा बने ‘मैन ऑफ द मैच’..

0
52
nitish rana become match

nitish rana become match: कोलकाता और दिल्ली के बीच हुए IPL मैच में आंद्रे रसेल की तूफानी पारी के बीच नितीश राणा का बल्ला भी जम कर गरजा. राणा और रसेल की पारी की मदद से कोलकाता ने दिल्ली के खिलाफ नौ विकेट पर 200 रन का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया. नितीश राणा ने धुंआधार अर्धशतकीय पारी खेली. कोलकाता की पारी में आंद्रे रसेल के 41, रॉबिन उथप्पा के 35 और क्रिस लिन के 31 रनों का भी उपयोगी योगदान रहा. इसके बाद कोलकाता के गेंदबाजों मे शानदार गेंदबाजी करते हुए दिल्ली की टीम को 15 ओवर के भीतर ही 129 रन पर समेट दिया.

nitish rana become match

nitish rana become match

नितीश राणा ने आते ही धमाकेदार पारी खेलते हुए 39 गेंदों की पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए. उन्होंने अपनी इस पारी में 59 रनों की शानदार पारी खेली. 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर नितीश क्रिस मोरिस की गेंद पर गंभीर को कैच दे बैठे. पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, वह 18 रन बनाकर Steylac’s की गेंद पर वापिस पवेलियन लौटे गए थे.

nitish rana become match

क्रिस मॉरिस की गेंद पर बोल्ट को डीप मिड विकेट पर कैच दे बैठे

आठवें ओवर में जब राणा बल्लेबाजी करने आए तो टीम का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 62 रन था. उन्होंने क्रिस लिन के साथ मिल कर टीम का स्कोर 11वें ओवर में 89 रन तक पहुंचाया. लिन 29 गेंदों में 31 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने. इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने रनों की गति बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वे ज्यादा देन न टिक सके और क्रिस मॉरिस की गेंद पर बोल्ट को डीप मिड विकेट पर कैच दे बैठे.

nitish rana become match

कार्तिक ने 10 गेंदों में दो चौके और एक छक्के के साथ 19 रन बनाए. 193 रन तक पहुंचा दिया. इसके बाद की नौ गेंदों में केवल 7 रन ही बने और आखिरी पांच गेंदों में बिना कोई रन दिए राहुल तेवतिया ने तीन विकेट झटककर कोलकाता को 200 के स्कोर पर ही रोक दिया.

और पढ़े: चेन्नई के दूसरा मैच देखने पहुंची धोनी की वाइफ साक्षी और उनकी बेटी जीवा, लास्ट मोमेंट का ऐसा था रिएक्शन..

राणा और Russell की पार्टनरशिप

कार्तिक के आउट होने के बाद राणा ने Russell के साथ पांचवें विकेट के लिये 61 रन जोड़े. दोनों ने बहुत ही तेजी से रन बनाए. रसेल ने केवल 12 गेंदों पर 41 रन बनाये जिनमें छह छक्के शामिल हैं. अब रसेल ने आपनी तूफानी पारी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था लेकिन राणा भी अपनी गति से रन बनाए जा रहे थे. 18वें ओवर में रसेल के आउट होने से पहले राणा और Russell ने मिलकर टीम का स्कोर 178 रन कर दिया था.

nitish rana become match

राणा ने अपने ताकतवर शाट के अलावा कलात्मक स्ट्रोक का भी अच्छा नजारा पेश किया और 19वें ओवर में बड़़ा शाट खेलने के प्रयास में कैच थमाने से पहले अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए. नितीश ने आउट होने से पहले टीम का स्कोर

और पढ़े: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) VS पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) कौन सा लीग है बेस्ट, जानिए इस रिपोर्ट में…

कोलकाता के लिए इस समय एक खास ऑलराउंडर हैं

नितिश राणा इस बार IPL में अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए थे. अभी वे Orange Cap की दौड़ में चार मैच खेलकर छठे स्थान पर हैं. उन्होंने 7 छक्कों और 11 चौकों की मदद से 141.11 के स्ट्राइक रेट और 31.75 के औसत के साथ कुल 127 ही रन बनाए हैं जिसमें उनकी इस अर्धशतकीय पारी के 59 रन शामिल हैं.

nitish rana become match

कोलकाता के लिए वे इस समय एक खास ऑलराउंडर हैं. इससे पहले वे बेगलुरु के खिलाफ हुए मैच में विराट कोहली को बोल्डकर सभी को चौंका चुके हैं. विराट ने उनकी इस कामयाबी पर एक बल्ला भी उन्हें भेंट किया था.

nitish rana become match

IPL नितिश राणा का स्ट्राइक रेट

nitish rana become match

2016 में IPL करियर शुरू करने वाले 24 वर्षीय नितीश राणा अब तक IPL में कुल 21 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने 19 पारियों में 564 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 32 छक्के और 42 चौके लगाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 131.74 रहा है जबकि औसत अभी केवल 31.33 ही रहा है. उनका सर्वोच्च स्कोर 70 है. वहीं गेंदबीजी में वे बाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं दो आोवर की गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट लिए हैं जिसमें विराट कोहली का भी विकेट शामिल है.

और पढ़े: IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप भारतीय बल्लेबाज !

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here