Home राजनीति पहली बार जम्मू-कश्मीर में बनेगा भाजपा का मुख्यमंत्री , भाजपा का बड़ा...

पहली बार जम्मू-कश्मीर में बनेगा भाजपा का मुख्यमंत्री , भाजपा का बड़ा ऐलान

0
289
BJP Chief Minister BJP big announcement Jammu Kashmir first time

BJP Chief Minister BJP big announcement Jammu Kashmir first time : जानकारी के लिए बता दे की इस समय में सभी राजनितिक पार्टियों की राजनितिक का केंद्रीय बिंदु बना हुआ है ! आपको बता दे की जम्मू कश्मीर में बहुत समय के बाद नगर निकाय चुनाव संपन्न हुए। जिसमे कई स्थानीय राजनितिक पार्टियों ने चुनाव लड़ना बेहतर ही नहीं समझा ! वही चुनाव में भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंद्वी बनकर आई है ! लेकिन इन दोनों को टक्कर देने के लिए कई उम्मीदवार भी मैदान में उतरे है !

BJP Chief Minister BJP big announcement Jammu Kashmir first time : 

लेकिन ये बात तो हम सभी जानते ही है की जम्मू कश्मीर में नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत ही ज्यादा ख़राब रहा है और कई दिग्गज चुनाव लड़ने वाले नेताओ की जमानत जप्त हो गई ! भारतीय जनता पार्टी ने अपना बहुत ही दमदार प्रदर्शन किया और तकरीबन 44 सीटों पर एकतरफा जित हासिल की है ! दूसरी और भाजपा के समर्थन में लड़ने वाले निर्दलीय सीट से भी थे ! ऐसे में भाजपा के खाते में 50 से भी ज्यादा सीटे है ! लेकिन इसी जित की ख़ुशी में जम्मू कश्मीर के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है की एक बार फिर जम्मू कश्मीर की सियासत रंग बदलने लगी है !

जानकारी के लिए बता दे की रविन्द रैना ने ये कहा है की की वह सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहना चाहेंगे जिनकी बदौलत जम्मू कश्मीर में इतने लम्बे समय के बाद के पश्चात नगर निकाय चुनाव संभव हुआ ! उसके बाद उन्होंने यह भी कहा था की जम्मू कश्मीर में भी भाजपा को पसंद करने लगे है ! विधानसभा चुनाव में इसी प्रदर्शन को दोहराते हुए तकरीबन 50 से भी ज्यादा सीटों पर जित हासिल की है ! लेकिन उन्होंने ये भी कहा है की पिछली बार वह 44 के जुदाई आकड़े से चूक गए थे ! लेकिन अब वह कोई भी गलती नहीं करेंगे ! इसीलिए उन्होंने जम्मू कश्मीर में 25 से भी ज्यादा क्षेत्रीय कमेटिया बनाई है ! यही वजह है कि उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि भाजपा जम्मू कश्मीर के अगले विधानसभा चुनाव में चुनाव जीतेगी !

लेकिन हम सभी जानते ही होंगे की जम्मू कश्मीर के चुनाव वहा की कई लोकप्रिय पार्टीयो ने आर्टिकल 35a और धारा 370 के विरोध में चुनाव नहीं लड़ा। लेकिन संभावना है की विधानसभा चुनाव में सभी राजनितिक पार्टियों चुनाव में उतरेगी ! ऐसे में उम्मीद है की जा सकती है की भाजपा की एक बार फिर से कड़ी परीक्षा होगी ! लेकिन क्या विधानसबभा चुनाव में जम्मू कश्मीर में भाजपा की सरकार बना पाएगी !

और देखे – 2019 में राहुल गांधी नहीं होंगे पीएम पद के उम्मीदवार , कांग्रेस के दिग्गज ने किया बड़ा ऐलान

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here