Home राजनीति कांग्रेस ने की मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग वो भी जल्द...

कांग्रेस ने की मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग वो भी जल्द से जल्द …

0
64
Congress demanded reservation muslim community

Congress Demanded Reservation Muslim Community: कांग्रेस ने की मुसलमानों को आरक्षण देने की मांग वो भी जल्द से जल्द … देश में आज हर जगह जहाँ हिन्दू-मुस्लिम, राममंदिर जैसे मुद्दों पर बात हो रही है! वही दूसरी कांग्रेस जो कि देश की एक बड़ी नामी पार्टी है! वो अब मुस्लिमो को आरक्षण देने की मांग उठा रही है! आपको बता दे इससे पहले भी आरक्षण का मुद्दा ओवेसी उठा चुके है और अब कांग्रेस भी इसी रिश्ते पर चलती दिख रही है!

Congress Demanded Reservation Muslim Community –

आपको याद होगा कि कुछ समय पहले जब मराठा को महाराष्ट्र ने आरक्षण दिया, जब ओवेसी ने भी आरक्षण की मांग की! परन्तु ये बिलकुल गैर-सवेधानिक बात है! क्योकि भारत देश में किसी धर्म के आधार पर आरक्षण मिल सकता!

लेकिन जो बड़े पदों पर बैठे हुए लोग, जिन्हे हमारे सविधान की भली भाती जानकारी है! महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के लीडर अशोक चव्हाण ने मुसलमानो को आरक्षण देने की मांग की! और भी जल्दी से जल्दी!

अशोक चव्हाण का कहना है आरक्षण मुसलमानो का हक़ है! उससे मिलने वाला लाभ मुसलमानो को मिलना चाहिए जोकि उनका हक़ है!

आपको बता दे कि एनसीपी ने भी अशोक चव्हाण की मांग का समर्थन किया! इतना ही नहीं सबसे बड़ी हिन्दू पार्टी शिवसेना ने भी मुसलमानो को आरक्षण देने की मांग का समर्थन किया!

Congress Demanded Reservation Muslim Community –

आपको मालुम ही होगा महाराष्ट्र में मुख्यता चार पार्टी है! जिनमे से तीन पार्टी मुसलमानो के आरक्षण देने के लिए सहमत है! वो चार पार्टी कुछ इस प्रकार की है – बीजेपी, कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना!

इन चारो पार्टी बस एक पार्टी बीजेपी ही इसके विरोध में है! अभी कुछ समय पहले अमित शाह ने तेलंगाना में धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध भी किया था! उनका कहना था बीजेपी वही करेंगी जो सविधान में लिखा है! कांग्रेस और उसके साथी समर्थन सविधान से बाहर निकलकर मुसलमानो के लिए आरक्षण की मांग कर रहे है!

आपके नजर में क्या सही है? मुसलमानो को आरक्षण दिया जाना चाहिए या नहीं? वैसे हमारे हिसाब से तो इकॉनमी के आधार पर ही लोगो को आरक्षण देना चाहिए! जिसकी इनकम कम है, जिसे सही में इसकी जरुरत है! और आपके हिसाब से?

और देखें – भारत के प्रधानमंत्री राहुल गांधी नहीं बनने चाहिए? क्यों?

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here