पीएम मोदी ने रचा इतिहास, जहाँ 20 साल तक नहीं गया था कोई भारतीय PM, वहां PM मोदी को आमंत्रित किया…

0
114
davos strategy

Davos Strategy: पीएम मोदी ने रचा इतिहास, जहाँ 20 साल तक नहीं गया था कोई भारतीय PM, वहां PM मोदी को आमंत्रित किया… जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की सत्ता संभाली है! तब से विश्व स्तर पर भारत अपनी एक विशेष छवि बनाने में कामयाब हुआ है! विश्व के बड़े-बड़े देश भी अब पीएम मोदी द्वारा देश के विकास के लिए उठाए जा रहे कदम की सराहना करने लगे हैं! पीएम मोदी के अथक प्रयासों के चलते अब पहली बार कुछ ऐसा हो रहा है! जिसकी आपको भी उम्मीद नहीं होगी! इस बात को जानने के बाद आप भी चौंक जाएंगे!

Davos Strategy-

आपको बता दें कि स्विट्जरलैंड के दावोस में 23 जनवरी से 27 जनवरी तक वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) समिट होने जा रहा है! इस बार इस समिट की अहम बात यह है! कि इस सम्मिट में पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेगे! इस समिट में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस के लिए रवाना हो गए! ऐसा पहली बार होगा! जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस समिट का उद्घाटन करेंगे!

इसी के साथ इस समिट की खास बात यह रहेगी! कि इसकी शुरुआत मंगलवार से पीएम मोदी के योग मंत्र और भारतीय व्यंजनों के साथ होगी! विदेश मंत्रालय के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के डेलीगेशन में शामिल दो योग टीचर दावोस (Davos) सम्मिट में सुबह और शाम के वक्त दुनिया के नेताओं को योग की स्पेशल क्लास भी देंगे! इस बार वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) में ऐसा पहली बार होगा! जब इसमें योगाभ्यास किया जाएगा!

इससे पहले आखिरी बार 1997 में दावोस (Davos) सम्मेलन में तत्कालीन पीएम HD. देवेगौड़ा शामिल हुए थे! इसके बाद किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री ने इस सम्मेलन में शिरकत नहीं की! 20 साल बाद मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे! जो इस सम्मेलन में शामिल होंगे! इस बार इस समिट का विषय ‘विभाजित दुनिया में साझा भविष्य का सृजन’ (Creation of a shared future) रखा गया है!

और देखें-

कांग्रेस का बुरा समय, अब लोकसभा से निकाली जाएगी सोनिया गाँधी ?petition issued

india rankWEF की बैठक में भरोसे के मामले में भारत को मिला ये रैंक…

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here