Home राजनीति अनपढ़ है ये 3 भारत के मंत्री, R.T.I से हुआ खुलासा !

अनपढ़ है ये 3 भारत के मंत्री, R.T.I से हुआ खुलासा !

0
33
Illiterate Indian Ministers List

Illiterate Indian Ministers List.

 –

अगर आपको भारत में किसी भी सरकारी पद पर आवेदन करना है तो कम से कम ग्रेजुएशन होनी अनिवार्ये है। बिना ग्रेजुएशन के आज के समय में आप सरकारी पद के लिए आवेदन नहीं कर सकते। परन्तु अगर आपका नेता बनने का खवाब है तो आपको ग्रेजुएशन करने की कोई जरूरत नहीं है। यहाँ तक की ऐसा है भी। भारत के ज्यादातर नेता अनपढ़ है इसमें कोई दो राय नहीं है। यही अनपढ़ नेता देश को विकास करने से रोकते है।

Illiterate Indian Ministers List –

इसी बिच India Virals की टीम के द्वारा लगाई गयी कुछ R.T.I और खोज बिन के बाद सच सामने आया है। जिसमे भारत के हाल की में सत्ता में मौजूद नेताओ की पोल खोल दी है। हमारी टीम ने 3 ऐसे नेताओ की लिस्ट त्यार की है जो अनपढ़ होने के बावजूद भी सत्ता में है –

1. उमा भारती –

Uma Bharti
Uma Bharti – Indian Politician

इस लिस्ट में पहला नाम है उमा भारती का। पेयजल और स्वच्छता की वर्तमान (2019) कैबिनेट मंत्री उमा भारती ने छठी कक्षा तक पढ़ाई की है। खुलासा होने के बावजूद भी उसे हटाया नहीं गया।

2. विष्णु देव साईं –

Vishnu Deo Sai
Vishnu Deo Sai – Indian Politician

इस लिस्ट में दूसरा नाम है विष्णु देव साईं का। दसवीं पास विष्णु देव साईं जो वर्तमान में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते है। यही नहीं ये साथ ही साथ इस्पात और खान राज्य मंत्री भी हैं

Illiterate Indian Ministers List –

3. राबड़ी देवी –

Rabri Devi
Rabri Devi – Indian Politician

लिस्ट में तीसरा नंबर है राबड़ी देवी का। आठवीं पास राबड़ी देवी तीन बार बिहार की मुख्यमंत्री रह चुकी है। अनपढ़ होने के बावजूद राबड़ी देवी का विवाह लालू प्रसाद यादव से हुआ। राबड़ी देवी और लालू प्रसाद जैसे नेताओ की वजह से ही बिहार आज तक पिछड़ा है। शिक्षा के नाम पर रट्टा और नक़ल तथा फर्जी डिग्रीया बिहार में आम बात है।

List of Illiterate Indian Ministers List – India Virlas | www.indiavirals.com

1 अरब से ज्यादा की दारू पीते है ये नेता !

 

 

If you like our article. Please Like and recommend our Facebook Page.

Illiterate Indian Ministers List –

loading…


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here