Home राजनीति गिनीज बुक में रिकॉर्ड बनाना चाहते है हर का रिकार्ड्स, अब तक...

गिनीज बुक में रिकॉर्ड बनाना चाहते है हर का रिकार्ड्स, अब तक बस 199 चुनाव हारे है

0
7
Padmarajan 199 elections lost

Padmarajan 199 elections lost: हेलो दोस्तों, ये दुनिया भी बड़ी अजीब है और यहाँ लोगो को अलग-अलग मकसद है! कुछ लोग बड़ा मुकाम हाशिल करना चाहते हो तो कुछ लोग रिकार्ड्स बनाना चाहते है! ऐसा ही कुछ राजनीती में देखने को मिलता है! दरअसल पॉलिटिक्स में तो सबका लक्ष्य साफ़ होता है बस जितना है! लेकिन आज इसी राजनीती के महानायक के बारे में बताने जा रहे है! इनका विज़न क्या है! आइये जानते है इनके बारे में?

Padmarajan 199 elections lost –

हम बात कर रहे है तमिलनाडु के सेलम के पद्मराजन की! पद्मराजन इलेक्शन किंग के नाम से फेमस है! इनका विज़न ही इन्हे सबसे अलग करता है! ये चुनाव हरने का रिकार्ड्स बनाना चाहते है! जिनमे इनको महारत हाशिल भी है! क्योकि ये एक नहीं बल्कि अब तक 199 चुनाव हार चुके है! आपको बता इस बार के चुनाव में भी पद्मराजन ने पर्चा भरा! पद्मराजन ने धर्मपुरी सीट से लड़ने का फैसला किया है! आपको बता ये इनका 200वा नामकरण है!

पद्मराजन ने मीडिया को दी जानकारी

आपको बता दे पद्मराजन ने नामकरण के बाद मीडिया को जानकारी दी कि वे 200वा नामकरण कर रहे है! मीडिया को बताते हुए कहाँ कि कोई भी किसी भी चुनाव में लड़ सकता है! पद्मराजन का कहना है कि मेरे दोस्त बोलते है चुनाव लड़ने के लिए ताकतवर होना पड़ता है! अर्थात ताकतवर लोग ही चुनाव लड़ सकते है! पद्मराजन ने ये साबित किया कि नहीं ताकतवर नहीं कोई भी लड़ सकता है! आपको बता दे पद्मराजन एक होम्योपैथिक डॉक्टर है! जो अब बिज़नेस करने लगे है!

पद्मराजन लड़ चुके इन दिग्गजों के साथ चुनाव

पद्मराजन 1988 से चुनाव लड़ रहे हैं! वे पहले ही तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक और दिल्ली में उम्मीदवार उतार चुके हैं! वह 4 प्रधानमंत्रियों, 11 मुख्यमंत्रियों, 13 केंद्रीय मंत्रियों और 15 राज्य मंत्रियों के खिलाफ चुनाव हार गए हैं! उन्होंने जिन प्रसिद्ध लोगों को चुनाव लड़ाया है! उनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, एपीजे अब्दुल कलाम, प्रतिभा पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, अटल बिहारी वाजपेयी, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री करुणाकरण और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी शामिल हैं!

वह बताते हैं कि उनकी कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है! लेकिन उन्होंने देश के लगभग हर बड़े नेता के खिलाफ चुनाव लड़ा है! उन्हें उम्मीद है कि उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here