राजनीति

मैच के बाद अब राजनीति की बारी पाकिस्तान को लगेगा बड़ा झटका

Pakistan Blacklist

Pakistan Blacklist: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए विश्व कप मैच में एक बार फिर टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया। भारत ने खेल पिच पर पाकिस्तान को यह बड़ा झटका दिया है लेकिन अब यह राजनीति की पिच पर पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका हो सकता है। न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, झटका मोदी सरकार के प्रयासों से पड़ोसी देश को लग सकता है। आइए जानते हैं क्या है पाकिस्तान के लिए मुसीबत

पुलवामा हमले के बाद मोदी सरकार सक्रिय

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में एक बड़ा आतंकवादी हमला हुआ। यह CRPF के जवानों की शहादत थी। इसके बाद मोदी सरकार ने हवाई हमले किए लेकिन राजनीति की पिच पर पाकिस्तान की पोल भी खोल दी। मोदी सरकार ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों को फंड देने का दावा कर पड़ोसी देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर ब्लैकलिस्ट करने की मांग की थी।

रंग ला सकते हैं मोदी का बड़ा अभियान

मोदी सरकार का यह अभियान रंग ला सकता है। पाकिस्तान में पहले से ही जैश-ए-मोहम्मद संगठन पर प्रतिबंध लगाने के बाद, भारत ने आधी लड़ाई जीत ली थी। अब आतंकवादियों की फंडिंग पर मोदी सरकार जीत सकती है। 16-21 जून तक होने वाली फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की बैठक में पाक को ब्लैकलिस्ट किया जा सकता है। इसका कारण जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करने में मोदी सरकार की विफलता का कारण है।

पाक को लगेगा बड़ा झटका

अगर मोदी सरकार का अभियान रंग लाता है, तो पाकिस्तान को काली सूची में डाल दिया जाएगा। यह फैसला 16 और 21 जून के बीच ऑरलैंडो के बीच हो सकता है। अगर ऐसा होता है, तो पहले से ही पाकिस्तान के सामने बड़ी मुसीबत होगी। इसका कारण यह है कि ब्लैकलिस्ट में आने के बाद, कोई भी बड़ी संस्था पाकिस्तान को पैसा नहीं देगी और इमरान सरकार को धमकी देने वाले को दोषी ठहराया जाएगा। बैठक में पाक को ब्लैकलिस्ट करने का प्रस्ताव लाया जा सकता है। इस बीच पाकिस्तान एक बार फिर इस बैठक में अपने बचाव के लिए जवाब तैयार कर रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

To Top
// Infinite Scroll $('.infinite-content').infinitescroll({ navSelector: ".nav-links", nextSelector: ".nav-links a:first", itemSelector: ".infinite-post", loading: { msgText: "Loading more posts...", finishedMsg: "Sorry, no more posts" }, errorCallback: function(){ $(".inf-more-but").css("display", "none") } }); $(window).unbind('.infscr'); $(".inf-more-but").click(function(){ $('.infinite-content').infinitescroll('retrieve'); return false; }); $(window).load(function(){ if ($('.nav-links a').length) { $('.inf-more-but').css('display','inline-block'); } else { $('.inf-more-but').css('display','none'); } }); $(window).load(function() { // The slider being synced must be initialized first $('.post-gallery-bot').flexslider({ animation: "slide", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, itemWidth: 80, itemMargin: 10, asNavFor: '.post-gallery-top' }); $('.post-gallery-top').flexslider({ animation: "fade", controlNav: false, animationLoop: true, slideshow: false, prevText: "<", nextText: ">", sync: ".post-gallery-bot" }); }); });