Home राजनीति पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता साफ, अब यह भाजपा का...

पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता साफ, अब यह भाजपा का बड़ा नेता लड़ेगा पटना साहिब से चुनाव

0
9
Patna Sahib Shatrughan Sinha

Patna Sahib Shatrughan Sinha: हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेब पोर्टल इंडिया वायरल पर! दोस्तों का आगाज हो चुका है लोकसभा चुनाव का और सब अपनी कमर कसने में लगे हुए हैं! बॉलीवुड के सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा को बड़ा झटका लगने जा रहा है! शत्रुघ्न सिन्हा हमेशा पार्टी से बाहर होकर अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं! इसी बागीपने को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट ना देने का फैसला किया है! सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब की सीट पर विराजमान थे! लेकिन आपसे यह सेट छीनकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को यह सीट दी जा रही है! अब यह देखना होगा कि रविशंकर प्रसाद की सीट पर अपना दमखम कितना दिखाते हैं!

Patna Sahib Shatrughan Sinha –

शत्रुघ्न सिन्हा से पटना साहिब की सीट जाने के बाद, बड़ा दिलचस्प होगा की शत्रुघ्न सिन्हा अभी भी बीजेपी में रहते हैं या दूसरी पार्टी का दामन थाम लेंगे! अगर दूसरी पार्टी का दामन थामते हैं तो रवि शंकर प्रसाद को क्या चुनौती दे पाएंगे! लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा यह पहले ही ऐलान कर चुके हैं वह पटना साहिब की सीट से ही चुनाव लड़ेंगे! उनका कहना है वे अपना संसदीय सीट नहीं बदलेंगे चाहे कोई भी चुनौती सामने हो! मिल रही जानकारी के अनुसार भाजपा से टिकट ना मिलने के बाद आरजेडी या कांग्रेस से मिलकर पटना साहिब से चुनाव लड़ सकते हैं!

शत्रुघ्न सिन्हा पहले ही 2009 और 2014 की पटना साहिब की सीट जीतते आ रहे हैं! पटना साहिब सीट को जातीय आधार पर दबदबे वाली सीट माना जाता है! पटना साहेब में कार्यक्रमों के बाद यादव और राजपूत का दबदबा है! आपकी जानकारी के लिए बता दें 2014 के इलेक्शन में कांग्रेस का उम्मीदवार नंबर दो पर तो हो सकता है इस बार भाजपा को झटका लगे और यह सीट कांग्रेस के खाते में चली जाए! जानकारी के लिए आपको बता दें कायस्थ लोगों का समर्थन हमेशा ही पटना साहिब में बीजेपी के साथ रहता है!

बीजेपी सीट ना मिलने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस में जाने से पटना साहिब का चुनाव बड़ा ही दिलचस्प हो जाएगा! क्योंकि अगर सत्रुघन कांग्रेस में आते हैं तो कायस्थ के साथ साथ यादव के मतदाताओं पर भी उन का बोलबाला हो जाएगा! लेकिन अगर शत्रुघन सिंहा आरजेडी का हाथ थाम लेते हैं तो शत्रुघ्न सिन्हा के सामने यह बड़ी चुनौती होगी! कायस्थ को अपनी तरफ लाना आसान नहीं होगा!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here