बुधवार , दिसम्बर 11 2019
enhi
Breaking News
Home / राजनीति / स्टालिन ने कहा हिंदी से देश की एकता भंग होगी तो ममता भी उतर आई मैदान में
Politician comment Hindi Diwas, Politician , Hindi Diwas, Mamta Banerjee, Stalin, tmc, dmk, bjp, modi, amit shah

स्टालिन ने कहा हिंदी से देश की एकता भंग होगी तो ममता भी उतर आई मैदान में

दिल्ली, इंडियावायरलस: राजनीति में तर्क वितर्क तो होते ही रहते है! सत्ताधारी पार्टी पर हमेशा तर्क करना विपक्ष का काम है! क्योकि विपक्ष होता ही इसलिए है कि वह सत्ताधारी पार्टी से सवाल जवाब कर सके! हाल ही देश में हिंदी दिवस मनाया गया! लेकिन विपक्ष ने तो इस पर भी राजनीति करने में कोई कमी नहीं छोड़ी! हिंदी दिवस पर डीएमके के प्रमुख स्टालिन ने टिप्पणी की! आइये बताते है क्या कहा स्टालिन ने?

दरअसल हिंदी दिवस पर देश के प्रधानमंत्री ने करोड़ो देशवाशियो को बधाई दी! आपको बता दे हिंदी भारत के उत्तर में सबसे ज्यादा बोले जानी वाली भाषा है! जिसको लेकर ही पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने हिंदी दिवस पर बयान दिया था!

पीएम मोदी ने कहा था कि हिंदी भाषा देश की एकता को एक डोर में बांधने का काम करती है! और इसके साथ साथ सभी देशवाशियों को सुभकामनाये भी दी! वही गृह मंत्री अमित शाह ने भी पीएम मोदी की बात को दोहराया! उन्होंने कहा सबसे ज्यादा बोले जाने वाली हिंदी भाषा देश की एकता को एक डोर में बांधने का काम करती है!

जैसे ही पीएम मोदी और अमित शाह के दुवारा यह बयान दिया गया वैसे ही राजनीति ने इस पर भी अपना कदम रख दिया! देश के दो बड़े दिग्गज नेताओ ने इस पर अपनी टिप्पणी जारी कर दी! सबसे पहले तो डीएमके के प्रमुख स्टालिन मैदान में उतर आये! उन्होंने कहा कि हिंदी से देश की एकता भंग होगी! आगे कहा कि गृह मंत्री क अपना बयान वापस लेना चाहिए!

इन्ही के साथ साथ पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी भी मैदान में आ गयी! पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि लोगो को सभी भाषाओ और संस्कृतियों का सम्मान करना चाहिए! परन्तु अपनी मार्तभाषा की कीमत पर नहीं!

Loading...

About Hanny Dhiman

Check Also

citizenship, CAB, citizenship Amendment bill

इतनी खुशी कि बच्ची का नाम ‘नागरिकता’ ही रख दिया, पिता ने कहा कि -भारत की बेटी हुई है!

देश में नागरिकता संशोधन बिल की बातें चल रही है! लोकसभा में बिल पास होने …

Jyotiraditya Scindia, citizenship amendment bill, congress, bjp

citizenship amendment bill : जिस बिल का विरोध कर रही थी कांग्रेस, उसी के बड़े नेता ने किया बिल का समर्थन

citizenship amendment bill: नागरिकता संशोधन बिल संसद के पटल पर आज रखा जाएगा! लोकसभा में पास …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *