पूनम सिन्हा ने थामा सपा का हाथ, देगी बीजेपी के दिग्गज नेता को टक्कर, कांग्रेस से कहाँ ना उतारे अपना उम्मीदवार

सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ​​ने कहा कि पूनम 18 अप्रैल को लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल करेंगी! जहां 6 मई को मतदान होगा! उन्होंने कांग्रेस से निर्वाचन क्षेत्र से कोई उम्मीदवार नहीं उतारने की भी अपील की!

0
55
Poonam Sinha Join SP Party,Shatrughan Sinha wife joins SP, Shatrughan Sinha wife politics, poonam sinha samajwadi party, Shatrughan Sinha wife lucknow seat, rajnath singh lucknow seat, who is poonam sinha, poonam sinha lucknow seat

Poonam Sinha Join SP Party: अभिनेता से नेता बने पहले भाजपा और अब कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा! उनकी पत्नी पूनम मंगलवार को डिंपल यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं! वह लखनऊ लोकसभा क्षेत्र से गृह मंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में होंगी!

Poonam Sinha Join SP Party –

सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ​​ने कहा कि पूनम 18 अप्रैल को लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल करेंगी, जहां 6 मई को मतदान होगा! उन्होंने कांग्रेस से चुनाव क्षेत्र से कोई उम्मीदवार नहीं उतारने की भी अपील की!

Poonam Sinha Join SP Party,Shatrughan Sinha wife joins SP, Shatrughan Sinha wife politics, poonam sinha samajwadi party, Shatrughan Sinha wife lucknow seat, rajnath singh lucknow seat, who is poonam sinha, poonam sinha lucknow seat

“पूनम सिन्हा जी (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) लखनऊ से सपा-बसपा-आरएलडी की उम्मीदवार होंगी! वह 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी! हम कांग्रेस से अपील करते हैं कि अपने उम्मीदवार को यहां से मैदान में न उतारे! ताकि भाजपा को हराया जा सके, ”मेहरोत्रा ने ​​ANI के हवाले से कहा!

पूनम को लखनऊ से इसलिए उतारा

पूनम को कायस्थ और सिंधी मतदाताओं के विशाल समूह को ध्यान में रखते हुए लखनऊ से मैदान में उतारा गया है! पूनम एक सिंधी हैं जबकि उनके पति शत्रुघ्न सिन्हा एक कायस्थ हैं! लखनऊ में 3.5 लाख मुस्लिमों के अलावा चार लाख कायस्थ मतदाता और 1.3 लाख सिंधी मतदाता हैं!

यह पूछे जाने पर कि क्या वह सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी, पूनम ने कहा, “कोई बात नहीं, अच्छी तरह से लड़ेंगे (इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं मजबूती से लड़ूंगी)!”

लखनऊ से सिन्हा की उम्मीदवारी पर प्रतिक्रिया देते हुए राजनाथ ने कहा, “हाँ हर किसी को चुनाव लड़ना चाहिए, यही लोकतंत्र की सुंदरता है! हम पूरी गरिमा के साथ चुनाव लड़ेंगे!”

2014 के लोकसभा चुनावों में, राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट जीती थी! कुल 10,06,483 मतों में से 55.7 प्रतिशत मतदान हुआ था! तब कांग्रेस के रीता बहुगुणा जोशी दूसरे नंबर पर आई थीं!

पूनम के राजनीति में सक्रिय होने की अफवाहें कुछ समय से चल रही थीं! “पूनम लंबे समय से सामाजिक कार्यों में व्यस्त हैं! उसे सभी पसंद करते हैं! लोग चाहते हैं कि वह चुनाव लड़े लेकिन ऐसा होगा या नहीं यह तो समय ही बताएगा!” शत्रुघ्न सिन्हा ने यह पिछले महीने कहा था!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here