बदलाव की बड़ी आहट ले रहा भारत का भूगोल, 3 ट्रेनों में भरकर दक्षिण भारत पहुँच गये रोहिंग्या…

0
171
Rohingyas gone south india

Rohingyas gone South India: हाल ही में केंद्र सरकार को एक ऐसी रिपोर्ट भेजी है जिससे हलचल मच गयी है! वो भी भारतीय खुफिया एजेंसी आईबी ने रोहिंग्या आक्रान्ताओं को लेकर! इस रिपोर्ट के अनुसार रोहिंग्या आक्रान्ताओं की आड़ में भारत का भूगोल बदलने का प्रयास किया जा रहा है!

Rohingyas gone South India –

इंटेलिजेंस बयूरो ने इस रिपोर्ट में रोहिंग्या शरणार्थियों के भारत के उत्तरपूर्वी राज्यों से दक्षिणी राज्यों की तरफ पलायन करने की सूचना दी गई है! आईबी के अनुसार, केरल और हैदराबाद प्रमुख स्थान है, दक्षिण में जिन जगहों पर रोहिंग्या शरणार्थियों का पलायन हुआ है!

ये मूवमेंट असम के गुवाहटी से पालघाट की ओर गुवाहटी-त्रिवेंद्रम सेंट्रल एक्सप्रेस, दिल्ली से चलने वाली नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस और डिब्रूगढ़ से कन्याकुमारी तक जाने वाली विवेक एक्सप्रेस द्वारा हुई है! इसके साथ जिन लोगो ने पलायन किया है उनके साथ आतंकी सघठन के लोगो को भी देखा गया! जिनके हिसाब से ये लोग देश की सुरक्षा का बड़ा खतरा है!

आपको याद ही होगा आरपीएफ ने 26 सितंबर को गृह मंत्रालय को रोहिंग्या शरणार्थियों के पलायन के लेकर सूचित किया था! इसके तुरंत बाद होम मिनिस्टर ने गृह सचिव को कहकर केरल सरकार को अलर्ट करने का निर्देश दिया था!

रेलवे प्रोटेक्शन फाॅर्स की इन्फो के अनुसार रोहिंग्या शरणार्थी केरल और तमिलनाडु जाने वाली 14 विभिन्न ट्रेनों में सवार हुए हैं! वही सरकार रेलवे फाॅर्स को निगरानी रखने के कड़े आदेश भी दिए थे!

आतंकी संगठन हरकत उल जिहाद अल इस्लामी के कुछ आतंकी इन रोहिंग्या शरणार्थियों के साथ देखा जाना, खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में जो सबसे चिंताजनक बात है! आपकी जानकारी के लिए बता दे हरकत उल जिहाद अल इस्लामी बांग्लादेश और पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन है!

इंटेलीजेंसी के अनुसार, रोहिंग्या शरणार्थियों के साथ कुछ कट्टरपंथी लोग भी थे, जो कि शरणार्थियों को गुमराह कर अपने साथ जोड़ सकते हैं! जोकि हमारे देश के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है!

यहाँ तक इन्ही मुद्दे को देखते अब चिंता बानी हुई है, क्योकि कुछ कुछ लोग आतंकी संगठनों में शामिल भी हो गए हैं और उन्हें नेपाल के रास्ते ट्रेनिंग के लिए भेजा जा चुका है! सरकार भी चौककनी हो गयी है! और शरणार्थियों को बांग्लादेश में ही रोकने का प्रयाश किया जा रहा है!

और देखें – 4 बार मुख्यमंत्री रही मायावती जीवन भर क्यों रही कुवाँरी? वजह जान आप भी चौंक जाएंगे..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here