कर्नाटक: गठबंधन का फूटा गुब्बारा, ‘फिर से बन सकते हैं मुख्यमंत्री’ ये दिग्गज नेता !

1
381
Shivshankar Reddy Said Made Siddarmaiah CM

Shivshankar Reddy Said Made Siddarmaiah CM: कर्नाटक के कृषि मंत्री शिवशंकर रेड्डी ने सोमवार को कहा कि सिद्धरमैया फिर से मुख्यमंत्री बन सकते हैं, बशर्ते कि गठबंधन साझेदार कांग्रेस और जेडीएस समन्वय समिति की बैठक में इस बारे में फैसला करे!

Shivshankar Reddy Said Made Siddarmaiah CM-

सिद्धरमैया द्वारा फिर से CM बनने के बारे में टिप्पणी किए जाने पर CONG-JDS गठबंधन के बीच सब कुछ ठीक नहीं रहने की अटकलों के तूल पकड़ने के कुछ दिनों बाद रेड्डी ने यह कहा है! राज्य में सरकार के भविष्य के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में रेड्डी ने कहा, “हम सब ने सिद्धरमैया के नेतृत्व में चुनाव लड़ा था!”

उन्होंने कहा, “हालांकि CONG के सत्ता में आने और उनके (सिद्धरमैया के) CM बनने की संभावना थी, पर यह सभी जानते हैं कि कुछ कारणों को लेकर हम बहुमत नहीं हासिल कर सकें! इसलिए, उन्होंने फिर से CM बनने का मौका गंवा दिया!”

उन्होंने चामराजनगर में कहा, ‘‘मान लीजिए कि दोनों पार्टियां (CONG और JDS) समन्वय समिति की बैठक में एक साथ बैठती है और किसी बदलाव के लिए कुछ फैसला लेती है, तब बदलाव होगा!”

CONG MLA और JDS के पूर्व नेता चेलुवारया स्वामी ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त की है! उन्होंने भी सिद्धरमैया का समर्थन किया है और पूर्व CM को अलग-थलग करने की कोशिश करने वालों की आलोचना की! उन्होंने कहा, “सिद्धरमैया को कोई भी अलग- थलग नहीं कर सकता!

उनके पास नेतृत्व क्षमता है! कद्दावर शख्सियत वाले सिद्धरमैया ईमानदार हैं और उन्होंने काफी सारे अच्छे काम किए हैं.” उन्होंने कहा कि जाति आधारित राजनीति के चलते Election नतीजे प्रतिकूल रहे लेकिन सिद्धरमैया के 5 साल के Time-period ने देशभर में सराहना बटोरी!

फिर से CM बनने से सिद्धरमैया को Party के अंदर और बाहर अलग थलग किए जाने की कथित कोशिशों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सिद्धरमैया के नेतृत्व में CONG ने 80 सीटें हासिल की. Party में उन पर कोई सवाल नहीं उठा है!

गौरतलब है कि शुक्रवार को हासन जिले में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिद्धरमैया ने कथित तौर पर कहा था कि यदि लोगों को इच्छा हुई तो वह फिर से CM बन जाएंगे! वहीं, सिद्धरमैया की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री H.D कुमारस्वामी ने कहा है कि लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति CM बन सकता है!

और देखें – मोदी सरकार ने दिया भारतीय सेना को कुछ ऐसा सुनहरा तोहफा जो अब तक कोई और सरकार नहीं दे पायी !

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here