Home Latest Virals इस शख्स ने किया गांधी परिवार को नंगा, राहुल गांधी की बोलती...

इस शख्स ने किया गांधी परिवार को नंगा, राहुल गांधी की बोलती हुई बंद …

Rahul Gandhi Attack

Rahul Gandhi Attack: इस शख्स ने किया गांधी परिवार को नंगा, राहुल गांधी की बोलती हुई बंद … सिंगापुर (Singapore) में आयोजित एक परिचर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) ने केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए गुरुवार (8 मार्च) को कहा! कि भारत में इन दिनों चुनाव जीतने के लिए लोगों को बांटने और उनके गुस्से का इस्तेमाल करने की राजनीति (Politics) हो रही है! उन्होंने कहा कि भारत में आम तौर पर डर का माहौल है!Members of BJP

Rahul Gandhi Attack-

राहुल ने कहा कि आज भारत के संस्थागत ढांचे (institutional framework) के सामने चुनौती है! उन्होंने कहा कि एक अलग तरह की राजनीति होती है! लोगों को बांटने (Divide) की और चुनाव जीतने (Election) के लिए उनके गुस्से का इस्तेमाल करने की राजनीति है! यह कई जगहों पर हो रही है, भारत में भी हो रही है! सिंगापुर के प्रतिष्ठित ली कुआन यिऊ (Lee Kuan yu) स्कूल ऑफ पब्लिक पॉलिसी में एक परिचर्चा में बोल रहे थे!

मंदिर में ये काम कर बुरी फंसी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दर्ज हुई FIR…

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर आप मुझसे पूछते हैं कि मुझे अपने देश की किस बात पर गर्व होता है तो यह बहुलवाद (​​pluralism) का विचार है! सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों (SC Senior Judge) द्वारा अभूतपूर्व तरीके से संवाददाता सम्मेलन करने पर उठे हालिया विवाद पर राहुल ने कहा! कि वे दरअसल प्रेस (Press) के पास गए थे! न्यायाधीशों ने कहा कि वे चाहते हैं! कि लोग उनकी बात सुनें, क्योंकि बुनियादी रूप से कुछ गलत है! हमारे देश के संस्थागत ढांचे के सामने चुनौती है!

तीखे सवाल पर राहुल गांधी ने शानदार जवाब-

सिंगापुर में इस परिचर्चा के दौरान राहुल गांधी से लोगों ने तीखे सवाल भी पूछे! इस पर राहुल गांधी ने ऐसा शानदार जवाब दिया कि पूरा हॉल तालियों से गूंज उठा! दरअसल, परिचर्चा के दौरान पीके बासु (PK Basu) नामक एक लेखक ने राहुल से तीखे सवाल पूछते हुए कहा! कि जब तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रही भारत में प्रति व्यक्ति आय बेहद कम रही और उनकी सरकार के जाने के बाद से इसमें तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है!

और देखें – Bikini Photo पर ट्रोल करने वालो को अभिनेत्री राधिका आप्टे ने दिया ऐसा जवाब सब दंग रह गए !

शख्स के सवाल पर राहुल गांधी ने तंज सकते हुए कहा! कि ‘आप मोदी जी से ऐसे नहीं पूछ सकते!’ उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि एक सज्जन ने उनके सामने ही उनकी आलोचना की! राहुल गांधी ने जोर देते हुए कहा कि यही अंतर है उनमें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में! हालांकि राहुल गांधी के जवाब देने से पहले ही वहां मौजूद एक शख्स ने बताया कि कैसे पंडित जवाहर लाल नेहरू ने देश को आर्थिक मजबूती दी!

दरअसल पीके बासु ने कहा कि भारत ने तभी तरक्की की है, जब आपका परिवार सत्ता में नहीं था! इस सवाल पर राहुल गांधी थोड़ा असहज हुए लेकिन उन्होंने शख्स के सवालों का जवाब देकर वहां मौजूद सभी का दिल जीत लिया! राहुल ने कहा कि ‘आपने सारा दोष एक ही परिवार पर मंढ दिया है!’ जिसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष ने शख्स से ही सवाल पूछते हुए कहा कि ‘आपका कहना है! कि जब 2004 से लेकर 2014 तक मेरा सरकार में कोई भूमिका नहीं था?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ‘कुछ लोग कह रहे हैं कि हमनें कुछ नहीं किया, वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि हमने ही सबकुछ किया है! लेकिन सच ये है कि भारत की सफलता में सबसे बड़ा हाथ भारत के लोगों का है!’ राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा कि ‘अगर किसी को लगता है! कि भारत की सफलता में कांग्रेस का हाथ नहीं है! आजादी, एक व्यक्ति एक वोट, हरित क्रांति, टेलीकॉम क्रान्ति, उदारीकरण में हाथ नहीं है! तो उसे फिर से नई किताब लिखने की जरुरत है!’

और देखें – मंदिर में ये काम कर बुरी फंसी बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दर्ज हुई FIR…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here