Home Hindi इस देश पर एक के बाद एक दागी 110 मिसाइलें, ट्रंप ने...

इस देश पर एक के बाद एक दागी 110 मिसाइलें, ट्रंप ने कर दी तीसरे विश्वयुद्ध की शुरुआत !

Syria Chemical Attack: इस देश पर एक के बाद एक दागी 110 मिसाइलें, ट्रंप ने कर दी तीसरे विश्वयुद्ध की शुरुआत ! सीरिया में रसायनिक हमले के बाद सीरिया पर Friday शाम को America और उनके सहयोगी देश France और Britain ने हमला कर दुनिया में नया तनाव पैदा कर तीसरे विश्वयुद्ध जैसे हालात पैदा कर दिए हैं! पिछले सप्ताह 7 April को हुए Chemical Attack के बाद अमेरिका ने दूसरी बार तीन अलग जगहों पर Military base को निशाना बनाया! एक तरफ Russia के साथ पहले से ही America का 36 का आंकड़ा चल रहा है! वहीं दूसरी तरफ Russia पूरी तरह Syria के समर्थन में है! ऐसे में world की 2 महाशक्तियों के बीच 3 worldwar का खतरा बढ़ता जा रहा है!

Syria Chemical Attack-

इस बीच सीरियाई मिलिट्री (Syrian military) ने दावा किया है! दमिश्क और उसके पास America, France और Britain ने अपने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान दौरान सीरिया पर कुल 110 मिसाइलें दागी! हालांकि, अभी तक इसमें किसी की भी हताहत की कोई खबर नहीं है! Syria में 2011 से चल रहे गृह War में अमेरिका और उनके सहयोगी देशों द्वारा किया गया यह अब तक का सबसे Big Attack है!

इस हमले के बाद सीरियाई ब्रिगेडियर जनरल अली मेहौब (Syrian Brigadier General Ali Mehoub) ने अपने बयान में कहा! कि US Britain और France ने हमारे ऊपर अटैक किया! जिसमें से ज्यादातर Missile को हमने नष्ट कर दिया! उन्होंने कहा, ‘उनमें से एक मिसाइल दमिश्क (Dasmik, Syria) के निकट बारजहा में साइंटिफिक रिसर्च सेंटर (Scientific Research Center) पर अटैक किया! जिससे बिल्डिंग बिखर गई! होम्स (Homes) में 1 मिसाइल ने 3 लोगों को घायल कर दिया!’ Mehoub का कहना है कि सीरियाई क्षेत्र से ‘सशस्त्र आतंकवादियों’ (armed terrorists) को खत्म करने के लिए सीरिया के सैन्य युद्धों से हमले नहीं रोकेंगे!

लोगो ने बनाया जश्न –

बता दें कि Trump (USA) ने इस फैसले के बारे में संयुक्त राष्ट्र को भी जानकारी नहीं दी है! हालांकि America, France और Britain के इस साझा हमले का नाटो (NATO) ने समर्थन करते हुए कहा है! कि इससे Syria में रूस के Chemical Attack को रोकने में मदद मिलेगी! NATO के सेक्रेटरी जनरल जेन्स स्टोल्टनबर्ग (General Jens Stoltenberg) ने कहा! कि Chemical Attack पूरे दुनिया के लिए शांति और सुरक्षा के लिए खतरा है! इसलिए उसे रोकना जरूर ही! Attack के बाद Saturday सुबह Syria की सड़कों पर हजारों लोग सड़कों पर उतर आए! और जश्न Victory का sign का दिखाते हुए जश्न मना रहे थे! कई लोग Syria का Flag लहरा रहे थे! वहीं कई लोग Russia और Iran के झंडे लेकर सड़कों पर उतरे थे! लोग नारा लगाते हुए कह रहे थे – ‘बशर हम तुम्हारे लोग है!’

और पढ़े – जो लोग पूछते हैं कि मोदी जी क्या कर रहे हैं वो ये देख लें !

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here