Home तकनीक Mercedes-बेंज भारत लॉन्च करने जा रहा है अपनी पहली Mercedes, कुछ जानदार...

Mercedes-बेंज भारत लॉन्च करने जा रहा है अपनी पहली Mercedes, कुछ जानदार फीचर के साथ…!

0
96
india power

India Power: Mercedes-बेंज भारत लॉन्च करने जा रहा है अपनी पहली Mercedes, कुछ जानदार फीचर के साथ…! मर्सेडीज बेंज इंडिया ने भारत की पहली BS-VI कार लॉन्च कर दी है! यह कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल है! luxury कार बनाने वाली कंपनी ने पहली ऐसी Made In India कार बनाई है! जो कि BS-VI मानकों के अनुरूप है!

India Power-

इस मौके पर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे! जिन्होंने कहा कि दिल्ली और आसपास के इलाकों में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए! सरकार अप्रैल 2018 तक दिल्ली NCT में BS-6 ग्रेड ईंधन की उपलब्धता बढ़ाने और देश भर में अप्रैल 2020 तक बीएस -6 नियमों को लागू करने का प्रयास कर रही है!

इस मौके पर मर्सेडीज इंडिया के CEO रोलान्ड फोल्गर ने कहा कि हमें कस्टमर्स से किए गए अपने वादे को पूरा करने में खुशी हो रही है! हम सरकार के मेक इन इंडिया विजन में साथ दे पाएं! इसलिए भी खुश हैं इससे प्रदूषण को काफी तेजी से कम किया जाएगा! और हमें विश्व स्तर पर उपयोग की जाने वाली बेहतर टेक्नोलॉजी की ओर कदम बढ़ाने में मदद मिलेगी! इसके साथ ही गडकरी ने Mercedes-Benz को उनके इस कदम के लिए बधाई भी दी!

यह कार मौजूदा BS IV कारों से इसलिए अलग है! क्योंकि पॉल्यूशन के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार PM यानी पार्टिकुलेट मैटर (particulate matter) वाले तत्वों में काफी कमी आएगी! BS-VI उत्सर्जन मानकों से लैस इस कार से पार्टिकुलेट मैटर में 82% तक कमी आएगी! इसके साथ ही BS IV कारों के मुकाबले नाइट्रोजन ऑक्साइड के उत्सर्जन में भी 68% तक कमी आएगी! Mercedes-Benz 350D पहली कार होगी जिसमें BS-VI उत्सर्जन मानकों को फॉलो किया जाएगा! यह नई 6 सिलेंडर इंजन वाली कार है! पिछले साल मर्सेडीज ने कन्फर्म किया था! कि वह 2018 में BS-VI कार पर शिफ्ट कर देगी!

और देखें-

लड़के ने डाल दिया “Sperm” मुर्गी के अंडे में, फिर जो बाहर निकला देखकर रह जाएंगे तंग!sperm mystery

hanipreet strategyहनीप्रीत का अश्लील वीडियो हुआ वायरल, कैसे किया रिश्तो को शर्मसार…!

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here