बुधवार , दिसम्बर 11 2019
enhi
Breaking News
Home / तकनीक / अद्भुत फीचर के साथ आयी है यामाहा की ये बाइक
Yamaha Three Wheeler Bike

अद्भुत फीचर के साथ आयी है यामाहा की ये बाइक

Yamaha Three Wheeler Bike: भारत एक ऐसा देश जहाँ रोज हजारो वहां ख़रीदे जाते है! लेकिन जब बात भारत की हो रही हो तो यहाँ कोई सामान खरीदने से पहले उसकी कीमत देखि जाती है! आखिर हम ये ले भी सकते है या नहीं! दूसरी और हमारे देश में कुछ ऐसे भी वर्ग के लोग आते है! जिनको महंगी गाड़ियों का भी शौक है! इस वर्ग के लोग अपनी इच्छा की गाडी के लिए कुछ भी कीमत देने को तैयार रहते है! बाइक की बात हो रही हो तो यामाहा की बाइक की बात क्यों ना हो जो इन दिनों चर्चा में है! चर्चा में भी अपने लुक और कीमत को लेकर! तो आइये जानते है इस बाइक के बारे में?

आप को 2018 EICMA शो तो याद होगा! दरअसल, इस शो में यामाहा ने अपनी एक बेहद खास थ्री-व्हीलर बाइक यामाहा निकेन को पेश किया था! कंपनी ने यूनाइटेड किंगडम में इस बाइक की कीमत घोषित की दी है! यह कीमत 13,499 पाउंड है! जो भारतीय रुपये के हिसाब से करीब 12.39 लाख रुपए होती है! ऐसा माना जा रहा है कि अगले साल भारत में होने वाले ऑटो एक्सपो में के दौरान यामाहा इस बाइक को भारत में भी लॉन्च कर सकती है! अगर यह बाइक भारतीय बाजार में आती है! तो यह हुंडई मोटर्स की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी कार क्रेटा के कीमत के साथ बेची जाएगी!

Yamaha Three Wheeler Bike – यामाहा निकेन मोटरसाइकिल के फीचर

इस बाइक में पावर के लिए शानदार 847 CC का इन-लाइन, थ्री-सिलेंडर इंजन दिया गया है! जो कि मैक्सिमम 10,000 RPM पर 114 BHP की पावर और 8500 RPM पर 87.5 न्यूटन मीटर का पीक ट़ॉर्क जनरेट करता है! इस बाइक में राइडर्स के सुरक्षा के लिए खास फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है! इसमें स्टेंडर्ड क्लिप और असिस्ट क्लच, क्विकशिफ्टर क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए है! जो कि अधिकांशत: फोर-व्हीलर्स में देखा जाता है! इसके अलावा इसे LMW टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है!

Loading...

About Hanny Dhiman

Check Also

citizenship, CAB, citizenship Amendment bill

इतनी खुशी कि बच्ची का नाम ‘नागरिकता’ ही रख दिया, पिता ने कहा कि -भारत की बेटी हुई है!

देश में नागरिकता संशोधन बिल की बातें चल रही है! लोकसभा में बिल पास होने …

Jyotiraditya Scindia, citizenship amendment bill, congress, bjp

citizenship amendment bill : जिस बिल का विरोध कर रही थी कांग्रेस, उसी के बड़े नेता ने किया बिल का समर्थन

citizenship amendment bill: नागरिकता संशोधन बिल संसद के पटल पर आज रखा जाएगा! लोकसभा में पास …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *