फाइव स्टार होटल में तेज प्रताप-ऐश्वर्या की मंगनी की रस्म शुरू, लालू छोड़ पूरा परिवार मौजूद..

0
89

tej pratap aishwarya engagement today: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव आज पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या से सगाई करने वाले हैं. तेज प्रताप यादव की सगाई के लिए तैयारियां जोरों पर है. 18 अप्रैल को सगाई के बाद यह जोड़ा 12 मई को शादी के बंधन में बंधेगा. तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी की तैयारियां भी पिछले कुछ समय से लगातार चल रही है. लालू यादव और राबड़ी देवी की सभी बेटियां सगाई में शामिल होने के लिए पटना पहुंच चुकी हैं. सगाई समारोह पटना के होटल मौर्या में होगा. सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप और ऐश्वर्या की सगाई के लिए पूरे मौर्या होटल को दुल्हन की तरह सजाने के लिए कहा गया है.

tej pratap aishwarya engagement today

tej pratap aishwarya engagement today

तेज और ऐश्वर्या के लिए राजशाही कुर्सियां

होटल प्रशासन की ओर से आज सुबह से ही होटल को सजाने और अन्य तैयारियां की जा रही है. माना जा रहा है कि दोपहर एक बजे के बाद तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या अपने परिवार के साथ यहां पर पहुंचेंगे. चंद्रिका राय के परिवार के बैठने के लिए मुख्य मंच के सबसे पास विशेष गद्देदार सोफे लगाए गए हैं. बाकी मेहमानों के बैठने के लिए कुर्सियां. मुख्य मंच पर जहां तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय बैठेंगे वहां के लिए विशेष राजशाही कुर्सियां भी मंगाई गई है

tej pratap aishwarya engagement today

जाने दोनों के बारे में

तेज प्रताप जहां 12वीं पास हैं, वहीं उनकी होने वाली पत्नी ऐश्वर्या राय MBA हैं. ऐश्वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है. ऐश्वर्या ने University of Delhi के कॉलेज Miranda House से इतिहास विषय में ग्रेजुएशन किया है. बाद में Amity University से MBA भी किया. दोनों परिवार राजनीति से जुड़े हैं. ऐश्वर्या ने अभी तक राजनीति में अपनी कोई रुचि नहीं दिखाई.

tej pratap aishwarya engagement today

जानें कौन हैं ऐश्वर्या

ऐश्वर्या सारण की परसा सीट से RJD विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं. उनके दादा बिहार के पहले यादव CM दरोगा प्रसाद राय हैं. media reports के अनुसार, ऐश्वर्या राय की स्कूली पढ़ाई पटना से हुई. फिर वे आगे की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आ गई. बताया जाता है कि ऐश्वर्या को झींसी नाम से भी जाना जाता है. उनके इस नाम के पीछे एक बेहद दिलचस्प वजह है.

और पढ़े: ऐश्वर्या राय के पहले से थे सम्बन्ध सबूत के साथ हुआ खुलासा!

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here