अगर एग्जाम हॉल में की ये गड़बड़ तो कभी नहीं क्रैक कर पाएंगे नेट..

0
51
UGC net exam 2018 exam day

UGC net exam 2018 exam day: UGC NET 2018 की परीक्षा 8 जुलाई को होनी है. अब तक आपकी तैयारी पूरी हो चुकी होगी और आप अपने notes का revising कर रहे होंगे. कई बार तैयारी तो बढ़‍िया होती है, लेकिन exam hall में अकसर उम्‍मीदवार ऐसी गड़बड़ी कर बैठते हैं, जिसकी वजह से सब किए धराए पर पानी फिर जाता है. यहां पर हम आपको उन सावधानियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्‍हें आपको NET परीक्षा देते वक्‍त exam hall में बरतनी चाहिए।

UGC net exam 2018 exam day

UGC net exam 2018 exam day

1. एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें

UGC net exam 2018 exam day

किसी भी परीक्षा में बैठने के लिए Admit card बहुत जरूरी होता है. NET (NET) की परीक्षा के लिए Admit card website पर जारी कर दिया गया था. जिन लोगों ने अभी तक अपना Admit card download नहीं किया है, वे www.cbsenet.nic.in पर जाकर अपना Admit card download कर लें. exam hall में Admit card ले जाना न भूलें.

2. OMR शीट को ध्यान से भरें

UGC net exam 2018 exam day

अपनी OMR sheet में नाम, roll number और बाकी मांगी गई जानकारी सावधानी से भरें. ध्यान रहे कि OMR sheet में कुछ भी बाकी न रह जाए.

3. पेपर में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें

UGC net exam 2018 exam day

exam hall में जब आपको question paper मिलता है तो सबसे ऊपर यही लिखा रहता है कि ‘question paper में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें’ उस वक्त आपको लगता है

UGC net exam 2018 exam day

कि हर बार एक जैसे ही निर्देश दिए होते हैं, लेकिन कई बार इनमें बदलाव भी देखने को मिलता है. ऐसे में NET (NET) के question paper में दिए गए निर्देशों को सावधानी से पढ़ें.

4. सवाल हल करते रहें और OMR शीट भरते रहें

UGC net exam 2018 exam day

कई बार हम लगातार question हल करते हैं और OMR sheet आखिरी में भरते हैं. ये तरीका सही नहीं है. हमेशा एक सवाल को हल करने के बाद OMR पर उस सवाल का जवाब जरूर भरें.

UGC net exam 2018 exam day

कई बार लोग question हल करने में लगे होते हैं और exam का समय समाप्त हो जाता. ऐसे में आपका paper पूरी तरह से बरबाद हो सकता है, इसीलिए सवाल हल करते रहें और OMR sheet भरते रहें.

5. इन बातों का भी रखें ध्यान

UGC net exam 2018 exam day

exam hall में mobile, घड़ी, electronic device, note pad, note book and book आदि लेकर न जाएं. NET (NET) का exam 9.30 बजे है लेकिन अभ्यर्थियों को सुबह 7 बजे ही परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने का निर्देश दिया गया है. ऐसे में देरी न करने से बचे और समय पर examination center पहुंचे.

India-England Series Kohli Recordऐसा कमाल करने वाले बने दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज, विराट कोहली ने रचा इतिहास …


——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here