इस गांव में पति को छोड़कर पत्नियाँ सोती है देवरों के साथ!

village dirty work

Village dirty work: इस गांव में पति को छोड़कर पत्नियाँ सोती है देवरों के साथ! मारे समाज में कई तरह की कुरीतियाँ हैं जिनका आज भी पालन किया जाता है! आज हम भले ही 21वीं सदी में जी रहे हों लेकिन आज भी हमारे देश की कई जगहों पर इन कुरीतियों का पालन करना अनिवार्य होता है! आज के समय में हमारे समाज में भले ही गलती करने वालों के लिए कानून सजा तय करता है! लेकिन ऐसी भी कई जगह हैं जहाँ के समाज के लिए कोई कानून नहीं बना है! और वे लोग अपने हिसाब से कानून बनाकर रखे हैं!

Village Dirty Work-

हमारे देश में केवल कानून का उलंघन करने का अधिकार इस देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी नहीं बल्कि इन लोगों के लिए भी है जो अपने हिसाब से कानून बनाकर जीते हैं! और अपनी शर्तों पर महिलाओं के साथ जो चाहे वैसा दुश्व्यव्हार करते हैं! आज हम आपको एक ऐसे गाँव की अजीबो गरीब परंपरा से अवगत कराने जा रहे हैं! जहाँ,मात्र दो गज ज़मीन की रक्षा के लिए एक आदमी को अपनी बीवी अपने भाईयों के साथ बांटनी पडती है!

अब आप सोच रहे होंगे कि ये हम क्या बोल रहे हैं लेकिन आपको बा दें कि यह बिलकुल सच है! इतना ही नहीं यहाँ की औरतों को अपने परिवार वालों की मर्जी से ही अपने सभी देवरों के साथ संबंध बनाने पड़ते हैं! इस गाँव में तो ऐसा लगता है मानों यहाँ महिला शशक्ति करण नाम की कोई चीज़ नहीं है! एक रिपोर्ट के अनुसार इस बुरी प्रथा के पीछे दो मुख्य कारण माने जाते हैं! एक तो ये कि महिला और पुरुष के बीच में बढ़ रहा लिंगानुपात और दूसरा ये कि लोगों के पास पैसों और जमीन की कमी!

ये कहानी कहीं और की नहीं बल्कि राजस्थान में स्थित अलवर के पास एक छोटा सा मनखेरा गांव की है! इस कुरीति को सभी निभाते चले आ रही है लेकिन कोई भी इस बारे में खुलकर बात नहीं करना चाहता! और इतना ही नहीं बल्कि महिलओं को भी कोई हक़ नहीं है कि वे इस मुद्दे पर विरोध कर सकें! इतना ही नहीं एक रिपोर्ट के अनुसार अगर कोई महिला भूल से भी गैर मर्द के साथ संबंध बनाने से इंकार कर देती है! तो उसका बुरा हाल किया जाता है!

और देखे-

सऊदी के शेख साहब नवाबों की हदे पार! जरूर पढ़े!rich people saudi

unsatisfied manइस लड़के ने बनाया 400 लड़कियों से सम्बन्ध!

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here