मंगलवार , दिसम्बर 10 2019
enhi
Breaking News
Home / वायरल / पुलवामा पर भिड़ंत: घुसकर मारूंगा…. आकर तो देख….
Aajtak Debate Show

पुलवामा पर भिड़ंत: घुसकर मारूंगा…. आकर तो देख….

Aajtak Debate Show: पुलवामा आतंकवादी हमले के पीछे आतंकवादी हमला जैश-ए-मोहम्मद था, और जैस ने गुरुवार को पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी। भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय से लगातार अपील कर रहा है कि वह जेल के मौलाना मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित करे। पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ सुल्तान हेली ने पहले ‘आजतक’ की चर्चा में भाग लेते हुए, सैनिकों की शहादत पर अफसोस जताया और फिर उन्होंने भारत के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर जैस्म ने हमले की जिम्मेदारी ली और उसे देखना होगा कि यह लोग कौन हैं।

Aajtak Debate Show –

पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि हम पाकिस्तान में मसूद अजहर को एक संदिग्ध के रूप में देखते हैं और वह 6 साल से कैद में है, फिर उसे एक विमान हाई जैक के बाद लौटा दिया गया। उन्होंने कहा कि यह हो सकता है कि आपने इसे भेजा है और सिखाया है कि वे इस तरह की आपत्ति करते हैं। भारत और पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ के बीच बहुत बहस हुई।

कैसे दोषी पाकिस्तान?

सुल्तान हाली ने कहा कि हमले की जांच पूरी नहीं हुई है, ऐसे में भारत इस हमले के लिए पाकिस्तान को कैसे जिम्मेदार ठहरा सकता है? एंकर ने कहा कि हमने नहीं कहा, लेकिन जैश-ए-मोहम्मद ने खुद इस हमले की जिम्मेदारी ली। इसके जवाब में पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि अगर हमले में मसूद अजहर का हाथ है, तो हमें सबूत दें, हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। सुल्तान हाली ने पुराने सबूतों पर अप्रचलित सबूत के साथ जवाब दिया।

Aajtak Debate Show

भारत के सेवानिवृत्त मेजर जनरल जेजे सिन्हा ने चर्चा में पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ को जवाब देते हुए कहा कि हमें पाकिस्तान को एक डोजियर देने की जरूरत नहीं है, लेकिन हमें एक मजबूत जवाब देने की जरूरत है, क्योंकि ऐसे लोगों के कारण उनकी नापाक योजना सफल हो रही है। उन्होंने कहा कि भारत घर में घुसकर आतंकवादियों को मार देगा और पाकिस्तान केवल ऐसी भाषा समझता है। भारत कारगिल में घर में घुस गया था और मैं खुद वहां गया था।

‘अमेरिका हमसे मदद मांग रहा है’

भारत के साथ युद्ध में कई बार हारने वाले पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ ने कहा कि भारत हमें अलग नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका हमसे मदद मांग रहा है कि हमें किसी तरह तालिबान से बात करनी चाहिए, जो अलग-थलग पड़ जाएगा। सुल्तान ने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर में निर्दोष और निर्दोष लोगों पर गोलियां चला रहा है।

पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के जवाब में सुल्तान हाली ने कहा कि पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई। हमने उन क्षेत्रों का दौरा किया जहां आपने हड़ताल का दावा किया था।

Loading...

About Hanny Dhiman

Check Also

Shiv Sena , Rajya Sabha , Citizenship Amendment Bill

शिवसेना तो पेंडुलम की तरह व्यवहार कर रही है कभी हां तो कभी ना

साइंस में फिजिक्स में पढ़ाया जाता है पेंडुलम जोकि एक उपकरण है जिसमें एक थ्रेड-बाउंड …

मजेदार जोक्स, जोक्स, Majedar Jokes, Majedar Chutkule, jokes, chutkule

Jokes: टमाटर- तुझे खाने के बाद वह बदबू क्यों आती है नहाती नहीं है क्या, प्याज-

Majedar Jokes, Majedar Chutkule: दोस्तों स्वागत है आपका हमारे वेब पोर्टल में जहां आपको मजेदार …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *