Home वायरल कांग्रेस सदमे में बीजेपी हार कर भी जीत गयी, अब क्या हो...

कांग्रेस सदमे में बीजेपी हार कर भी जीत गयी, अब क्या हो सकता है अंजाम !

0
666
BJP Win Election

BJP Win Election: कांग्रेस सदमे में बीजेपी हार कर भी जीत गयी, अब क्या हो सकता है अंजाम ! जब से उपचुनाव के नतीजे आये हैं तब से इसे BJP की हार बताया जा रहा है! खास कर कैराना में हार Bhajpa के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है! लेकिन इस विपक्ष के फटे ढोल का एक सुहाना शोर और है जो BJP के लिए मुंगेरीलाल के हसीन सपने से कहीं कम नही है! Bhajpa इस चुनाव में हार कर भी जीत गई! इसका पहला कारण यह है कि वह 4 में से 2 lok sabha seat जीत गई! दूसरा कारण हम थोड़ी देर में स्पष्ट करेंगे!

Modi government Good news rent house

BJP Win Election-

इन उपचुनाव के नतीजों से फिलहाल न किसी राज्य सरकार पर कोई फर्क पड़ेगा न ही केंद्र सरकार पर लेकिन इसके नतीजे को विपक्ष इस साल के अंत मे होने वाले चार राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले मानसिक बढ़त के तौर पर देख सकता है। या अति आत्मविश्वास में आकर अपना नुकसान भी कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अभी तक विपक्ष एकजुट है लेकिन जैसे ही बात सीटों के बंटवारे और नेतृत्व की आएगी यह बिखरता नजर आएगा। ऐसे वक्त में यह बढ़त बहुत काम नही देगी। इसके अलावा बीजेपी ने इन चुनावों में न तो किसी बड़े स्टार प्रचारक को उतारा न ही कोई विशेष नाम का एलान हुआ। ऐसे में हार बहुत मायने नही रखती।

Rahul remember statement Kumaraswamy

अब आपको बता दें कि बीजेपी आज हार कर भी जीत गई ऐसा हम क्यों कर रहे हैं। कैराना सीट की ही बात करें तो बीजेपी ने अकेले अपने बदौलत 389691 वोट हासिल किया जबकि अन्य दलों के गठबंधन को 421144 वोट हासिल हुई। यह कई दलों के समीकरण के बावजूद था। ऐसे में यह माना जा सकता है कि तस्वीर बदलते देर नही लगती और राजनीति में कुछ भी दीर्घकालिक नही होता है। बाकी भविष्य के गर्त में है कि क्या होना है, थोड़ा इंतजार कीजिए।

और देखें – मायावती ने खेला दिमागी खेल, जिस बंगले को खाली करना था वो किसी और के नाम कर दिया! अब…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here