Home ज्ञान विज्ञान की वजह से अब सिर्फ 10 रुपए में आप कर सकते...

विज्ञान की वजह से अब सिर्फ 10 रुपए में आप कर सकते है अपनी बीमारी का पता !

0
307
Cheap Test

Cheap Test: विज्ञान की वजह से अब सिर्फ 10 रुपए में आप कर सकते है अपनी बीमारी का पता ! आज के बढ़ते प्रदूषण से लगभग हर घर में हर इंसान कोई न कोई बीमारी घेरी हुई है! और इन बिमारियों पर भरी भरकम रकम खर्च करनी पड़ती है! फिर भी आपको सही से पता नहीं चल पता है! कि आखिर बीमारी क्या है! और पता लगाने के लिए टेस्ट का खर्चा जो हमारी जेब अफ़्फोर्ड नहीं कर पाती! तो आइये आपको बताते है ऐसी ही दो टेस्ट की जांच के बारे में! जिसे आप घर बैठे कर सकते है! वो भी दस रुपए में! मात्रा दस रुपए में आप टेस्ट कर सकते है अपनी प्रॉब्लम को! कैसे?

Cheap Test-

किडनी का टेस्ट –

आपको पता ही है किडनी का टेस्ट करवाना मतलब खर्चा! परन्तु किडनी ऐसी चीज़ है अगर खराब हो जाये तो आदमी की डेथ यानी मृत्यु भी हो सकती है! और भी बहुत सी परेशानी का सामना करना पड़ता है! जैसे टॉयलेट ना आना या फेफड़ो में पानी भर जाना, सब इसी का कारण है! तो आपको बता दे अब आप अपने ही घर में ये टेस्ट कर सकते है वो भी मात्रा दस रुपए में!

kidney function diagram human body

दिल्ली में आईईटी ने एक ऐसी स्ट्रिप त्यार की है! जिससे बिना कोई मशीन लगाए आप किडनी का टेस्ट क्र सकते है! जैसे मार्किट में ब्लड शुगर की स्ट्रिप है! बस फिंगर में सुई चुभाई और सैंपल लिया कर दिया टेस्ट! तो उसके इंस्ट्रूमेंट में कितनी शुगर है पता चल जाता है! हम आपको बता दे मार्किट ये दस रुपए के हिसाब से आपको मिलेगी!

दूसरा टेस्ट जो कि वुमन यानी ओरतो के लिए है –

Pregnancy Test kit

पता ही होगा आपको तो प्रेगनेंसी टेस्ट के लिए आप कितना खर्च करते है! और फिर भी कही ना कही आपके माइंड में डाउट रह ही जाता है! तो अब आपको टेंशन लेनी की जरुरत नहीं, पास के किसी मेडिकल स्टोर पर जाये और दस रुपए वाली किट ले आये! क्योकि आप सब जानते ही है! दुनिया में हर वर्ग के इंसान रहते है! किसी का अच्छा ब्योत होता है तो किसी का नहीं! इसलिए मात्रा दस रुपए ख़र्च हर कोई इंसान कर सकता है! वैसे तो और भी बड़ी बड़ी कंपनी की प्रेगनेंसी किट आती है! पर दोस्तों ये भी उनसे काम नहीं!

और देखें – Shocking : 15 साल के बच्चे ने किया यौन शोषण, इस फेमस एक्ट्रेस का !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here