Home वायरल कांग्रेस की इस भारी गलती ने कर दी भाजपा की जीत पक्की...

कांग्रेस की इस भारी गलती ने कर दी भाजपा की जीत पक्की !

0
340
congress mistake bjp win

Congress Mistake BJP Win: कांग्रेस की इस भारी गलती ने कर दी भाजपा की जीत पक्की ! कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Assembly Election Karnataka) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है! State में राजनीतिक हलचल भी तेज होती जा रही है! इस चुनाव में जहाँ CM सिद्धारमैया और JD (S) प्रमुख H.D कुमारस्वामी अपनी-अपनी सीटों को जीतने के लिए काफी पसीना बहा रहे हैं! वहीं इनके प्रतिद्वंदी और BJP के प्रमुख चेहरा B.S येदियुरप्पा शिमोगा की शिकारपुरा सीट की जीत के लिए पूर्णतः आश्वस्त और बेफिक्र हैं! इसके पीछे खुद Congress party ने इतनी बड़ी गलती कर दी है! जिसका अंदाजा Rahul Gandhi और सिद्धारमैया को भी नहीं होगा!

Congress Mistake BJP Win-

आपको बता दें कि सभी को उम्मीद थी कि Congress येदियुरप्पा के सामने किसी बड़े चेहरे को मैदान में उतारेगी! लेकिन जब list सभी के सामने आई! तो लोगों को ताज्जुब हुआ की BJP के Star Candidate येदियुरप्पा के सामने कांग्रेस ने एक निगम सदस्य GB मालतेश को उतारा है! जिन्हें लोग गोनी मालतेश भी बुलाते हैं! मालतेश को शिमोगा जिले तक में कोई अच्छे से नहीं जानता और अगर येदियुरप्पा (Yediurappa) से तुलना की जाए तो वो राजनीति में कुछ नहीं है!

आपको बता दें कि शिकारपुरा Assembly एक लिंगायत बहुल सीट है! जिसके चलते Congress कार्यकर्ताओं को यह उम्मीद थी कि BJP येदियुरप्पा के सामने किसी मज़बूत लिंगायत नेता को ही इस seat पर उतारा जाएगा! इस Seat के लिए पूर्व विधायक महालिंगप्पा (Mahalingappa) और शांतावीरप्पा (Shantavirappa) गौड़ा के नाम सामने आ रहे थे! लेकिन शांतावीरप्पा (Shantavirappa) कुछ दिन पहले ही बीजेपी में वापस आ गए! वहीँ Congress नेताओं को उम्मीद थी कि Party उन्हें वापस लाने की कोशिश करेगी!

इस Seat को लेकर लोगों का मानना है! कि Congress party के कमजोर उम्मीदवार के चलते येदियुरप्पा की जीत लगभग तय है! वहीँ एक Local कांग्रेस समर्थक रमेश अपन्ना का मानना है! कि “Congress party ने शिकारपुरा सीट को येदियुरप्पा के लिए बेहद आसान बना दिया है! मालतेश (Maltesh) को कोई नहीं जानता और वो कुरबा है, लिंगायत नहीं!

शिमोगा के कांग्रेस अध्यक्ष TN श्रीनिवास ने इन सभी अटकलों को खारिज करते हुए कहा! कि एक कुरबा उम्मीदवार येदियुरप्पा के सामने पिछड़ी जातियों और SC/ST Voto को काटेगा! वहीँ BJP विधायक और येदियुरप्पा के बेटे B.Y रागवेन्द्र अपने पिता की Assembly में सारा प्रचार अभियान हैंडल कर रहे हैं! उम्मीद है Congress येदियुरप्पा चुनाव के आस-पास ही यहां प्रचार करेंगे!

और देखे – मोदी सरकार की 2 बड़ी योजनाओं का शुभारंभ, जल्दी पढ़े कहीं आपके लिए…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here