Home अजब-गजब क्या आप जानते है आपके कम सोने से देश को होता है...

क्या आप जानते है आपके कम सोने से देश को होता है कितना बड़ा नुकसान, नहीं तो जान लीजिये इसके पीछे की वजह !

0
187
country loss sleep people

Country Loss Sleep People: अगर सेहत अच्छी चाहिए तो आपको पर्याप्त नींद की बहुत आवश्य्कता है! ये तो आपने अपने बड़े बूढ़ो से भी अक्सर सुना होगा!

आपकी नींद पूरी ना होने पर कुछ शारीरिक समस्याएं हो सकती हैं! और इतना ही नहीं अगर किसी भी कारण से आपकी नींद पूरी ना हो तो इसका नेगेटिव असर पूरे दिन पर पड़ता है! जिससे पूरा दिन सुस्ती आती है! आपकी हेल्थ पर भी काफी प्रभाव डालती है!

Country Loss Sleep People-

अब अगर में अापको कहूं कि आपके कम सोने का खामियाजा पूरा देश भुगतता है? कम नींद आप लेते हैं और करोड़ों का नुकसान देश को उठाना पड़ता है! ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि ऑस्ट्रेलिया की एक रिसर्च बताती है! आखिरकार आपकी नींद और देश के पैसों का क्या संबंध है? कैसे हो रहा है ये नुकसान? कितना हो रहा है नुकसान?

ऐसे तमाम सवालों के जवाब इस आर्टिकल में मौजूद हैं! इसमें मुंबई से जुड़ा एक चौंकाने वाला फैक्ट भी शामिल है! इसलिए इसे जरा ध्यान से पढ़िए!

रिसर्च कहा की गयी

आपकी और हमारी नींद से संबंधित यह रिसर्च ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरिया यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने की है!

रिसर्च का विषय क्या है ?

इसके बारे में एक जर्नल ने इस स्टडी में व्यक्ति की नींद से संबंधित बातों का आंकलन किया गया है! और इस रिसर्च में देखा गया! कि किसी व्यक्ति के कम सोने के क्या-क्या आर्थिक दुष्परिणाम हो सकते है?

क्या परिणाम निकला रिसर्च का

इसी रिसर्च के दौरान पता चला है! कि आपकी देश की जनता अगर पर्याप्त नींद नहीं ले पाती है! तो अरबो खरबो का नुक्सान हो जाता है!

और देखें – क्या आप जानते हैं की टेस्ट मैच में ही क्यों पहनते हैं शर्ट, यह है उसके पीछे की हैरान कर देने वाली वजह !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here