सोशल मीडिया पर ‘मोदी 420’ की फीफा जर्सी वाली तस्वीर का सच

0
25
FIFA Modi 420 Fake Photo Exposed

FIFA Modi 420 Fake Photo Exposed: आज हम आपको हाल ही हुए एक फोटो वायरल के बारे में! जिसके कैप्शन में लिखा है, “इतिहास में इतनी बेइज्जती किसी प्रधानमंत्री की नही हुई! क्या फीफा वालो ने भी पहचान लिया की कौन , क्या हे”! और इसे बड़ी तेज़ी फैलाया जा रहा है! हम आपको बता दे इस फोटो पीएम मोदी जी के साथ फीफा के अध्यक्ष जिएनी इन्फेंटिनो दिख रहे हैं और उनके हाथ में एक जर्सी है जिसपर ‘मोदी 420 लिविंग फुटबॉल फीफा’ लिखा हुआ साफ़ साफ़ देखा जा सकता है! दरअसल प्रधानमंत्री मोदी तीन दिन के दौरे पर G-20 2018 सम्मेलन में हिस्सा लेने अर्जेंटीना गए थे, जिसका समापन समारोह 1 दिसम्बर को था! वी सपोर्ट शेहला रशीद ग्रुप में पोस्ट किये गए इस फोटो को 2500 से ज्यादा बार शेयर किया गया है, इस ग्रुप में 87 हजार से ज्यादा सदस्य है!

FIFA Modi 420 Fake Photo Exposed –

जिंदगी न्याय कर ही देती है। सही टी शर्ट दिया है। #Modi420 🤪मित्रों, Pratik Sinha ji कह रहे हैं फोटोशॉप है। Ok, लेकिन मस्त है 😂

تم النشر بواسطة ‏‎JumlaExpress‎‏ في الأحد، ٢ ديسمبر ٢٠١٨

इतना ही बल्कि बड़े दावे से वायरल हो रही ये फोटो! कि पीएम मोदी को फीफा के अध्यक्ष ने यह जर्सी उपहार में दिया है जिसपर ‘420’ लिखा हुआ है! आप लोग तो जानते ही होंगे ‘420’ या ‘चार सौ बीस’ को हमारे देश में फ्रॉड लोगों के लिए इस्तेमाल किया जाता है! वरना शायद बाहर के देशो को तो इसका मतलब भी ना पता हो! इसी फोटो कई सोशल मीडिया यूजर्स ने पीएम मोदी का मजाक उड़ाते हुए शेयर किया है!

एडिट फोटो यानी फोटोशॉप तस्वीर

आपको बता दे ऐसा कुछ भी नहीं है इस फोटो को सोशल मीडिया पर फोटोशॉप कर वायरल की गई है, दरअसल यह जर्सी जिसपर G20 लिखा हुआ था इनकी कलाकारी ने फोटोशॉप से उसे 420 कर पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए वायरल कर दिया गया!

FIFA Modi 420 Fake Photo Exposed –

ये जब पता चला जब इस तस्वीर को गूगल रिवर्स इमेज से सर्च किया तो उसी दौरान सच सामने आया, क्या, सर्च रिजल्ट में पीएम मोदी के सत्यापित फेसबुक पेज पर भी 1 दिसम्बर को पोस्ट की गई असली तस्वीर है! फीफा के अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो को पीएम मोदी के पेज से फोटो को इस जर्सी के लिए धन्यवाद देते हुए पोस्ट किया गया है! उन्होंने लिखा है, “अर्जेंटीना आकर फुटबॉल के बारे में ना सोचना नामुमकिन है! अर्जेंटीना के खिलाड़ी भारत में बेहद चर्चित हैं! आज मुझे फीफा के प्रेसिडेंट जिएनी इनफैंटीनो ने जर्सी दी! इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं!”

Impossible to come to Argentina and not think about football. Argentinian players are tremendously popular in India….

تم النشر بواسطة ‏‎Narendra Modi‎‏ في السبت، ١ ديسمبر ٢٠١٨

दोस्तों ऐसा कुछ पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी को निशाना बनाने के लिए फोटोशॉप तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया हो! आपको याद ही होगा हाल ही में पीएम मोदी के बगल में बैठी एक महिला के साथ फोटोशॉप तस्वीर वायरल हुई थी!

FIFA Modi 420 Fake Photo Exposed –

और देखें – राहुल गांधी ने भीड़ में बैठी एक लड़की से पूछा उसका नाम, लड़की बोली- सर मेरा नाम अंजलि है…फिर करने लगे उससे बातें – वीडियो में देखें आगे क्या हुआ !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here