अभी-अभी: इस दिग्गज पत्रकार की करदी गोलियों से भूनकर हत्या, मचा हड़कंप

0

Journalist Shujaat Bukhari: अभी-अभी: इस दिग्गज पत्रकार की करदी गोलियों से भूनकर हत्या, मचा हड़कंप ! जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार और Rising Kashmir के संपादक शुजात बुखारी की गोली मार हत्या कर दी गई है.

journalist Shujaat Bukhari

इस हमले में शुजात बुखारी के साथ उनके पीएसओ की भी मौत हो गई है.

अभी तक किसी भी संगठन या गुट ने इस हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है. Kashmir ज़ोन Police ने संदिग्ध हमलावरों की तस्वीर जारी की है. jammu-Kashmir की CM महबूबा मुफ़्ती ने शुजात बुखारी की हत्या पर शोक जताया है.

journalist Shujaat Bukhari

महबूबा मुफ़्ती ने tweet कर कहा, ”शुजात बुखारी का मारा जाना आतंकवाद का जघन्य कृत्य है. वो भी ईद के ठीक पहले यह हमला किया गया है.हमें उन लोगों के ख़िलाफ़ एकजुट होने की ज़रूरत है जो शांति बहाली की कोशिशों को नाकाम करना चाहते हैं.’

शुजात बुखारी पर साल 2000 में भी हमला हुआ

शुजात बुखारी Rising Kashmir के संपादक बनने से पहले 1997 से 2012 तक Kashmir में ‘द हिन्दू’ अख़बार के संवाददाता थे. पत्रकार होने के साथ-साथ वे Kashmir की स्थानीय भाषाओं को ज़िंदा रखने के लिए भी अभियान चला रहे थे. शुजात बुखारी पर साल 2000 में भी हमला हुआ था और तब से उन्हें Police सुरक्षा मिली हुई थी.

journalist Shujaat Bukhari

Kashmir में शांति बहाल करने को लेकर शुजात बुखारी लंबे समय से सक्रिय रहे थे. शुजात दुनिया भर में शांति और सुरक्षा जैसे मुद्दों पर आयोजित होने वाले सम्मेलनों में हिस्सा लेने के लिए अक्सर जाते रहते थे.

journalist Shujaat Bukhari

48 साल के बुखारी श्रीनगर में लाल चौक सिटी सेंटर

14 जून के अपने आख़िरी tweet में बुखारी ने लिखा था, ”Kashmir में हमने गर्व के साथ पत्रकारिता की है और यहां पर जो भी हो रहा है उसे लोगों के सामने लाते रहेंगे.

journalist Shujaat Bukhari

Police अधिकारियों का कहना है कि 48 साल के बुखारी srinagar में Lal Chowk city center स्थित अपने office press enclave से निकलकर एक इफ़्तार party में जा रहे थे तभी अज्ञात हमलावरों ने उन्हें गोली मारी.

Jammu and Kashmir के DGP SP वैद ने कहा है कि motorcycle सवार हमलावरों ने शाम के लगभग 7.15 बजे हमला किया.

और पढ़े: दिल्ली में युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, आरोपी फरार, जांच में जुटी पुलिस..

——

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here