Home वायरल देखिये कैसे मोदी लहर में उड़ सकता है कांग्रेस का गठबंधन

देखिये कैसे मोदी लहर में उड़ सकता है कांग्रेस का गठबंधन

0
7
Loksabha election 2019 bjp congress

Loksabha election 2019 bjp congress: देश में चुनाव का माहौल है अप्रैल आने वाला है और इसी बीच होश उड़ा देने वाला सर्वे आया है! वर्तमान समय में पूरे देश की राजनीति गठबंधन पर केंद्रित है! गौरतलब है कि एक तरफ जहां कांग्रेस अपने सहयोगी दलों को साथ लेकर चुनाव 2019 के रण में उतरने की तैयारी में है! वहीं दूसरी तरफ भाजपा भी अपने सहयोगियों को साथ में लेकर कांग्रेस के गठबंधन से भिड़ने को तैयार है! हालांकि इसी बीच एक बार फिर से देश के जाने-माने न्यूज़ चैनल एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर नए साल में लोगों का मूड जानने का काम शुरू कर दिया है! जिसमें सबसे पहले उत्तर प्रदेश में सर्वे किया गया था तथा उसके बाद बिहार की लोकसभा सीटों को लेकर बड़ा सर्वे किया गया है! तथा इसके आंकड़े भी बेहद चौंकाने वाले हैं!

Loksabha election 2019 bjp congress –

आपको बता दें कि सी वोटर के अनुसार यदि वर्तमान समय में चुनाव हो जाए तो बिहार में एनडीए कुल 35 सीटें जीत सकता है तथा कुल सीटें 40 हैं! यानी कि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 5 सीटें आती दिख रही हैं! हालांकि इसमें वोट प्रतिशत भी शामिल किया गया है! आपको बता दें कि भाजपा कुल 43 फ़ीसदी वोटों के साथ 35 सीटें जीतते दिख रही है! जबकि कांग्रेस और आरजेडी कुल 37 फ़ीसदी वोटों के साथ मात्र 5 सीटें जीतने में कामयाब हो रही हैं!

Loksabha election 2019 bjp congress

हालांकि इस सर्वे के बारे में सी वोटर के चीफ एडिटर मनु शर्मा का कहना है! कि बिहार में अब भी ज्यादातर वोटर्स जातीय समीकरण के आधार पर वोट देते हैं! उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में भाजपा और नीतीश कुमार के साथ होने से बिहार में जातीय गठजोड़ एक तरफ झुका हुआ है! यही वजह है की vote your cast की राजनीति में एनडीए आगे निकलता दिख रहा है! हालांकि इसके अलावा उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया की एनडीए की तरफ से बिहार में जदयू के साथ साथ भाजपा भी बेहद प्रभावी है! हालांकि हम सभी जानते ही हैं! कि विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर c-voter के द्वारा किए गए तमाम सर्वे बेहद सटीक बैठे थे! जिसके बाद लोकसभा चुनावों को लेकर किया गया! यह सर्वे वाकई में कांग्रेस और आरजेडी की नींद उड़ाने वाला है! हालांकि क्या यह सर्वे लोकसभा चुनाव 2019 में प्रभावी हो पाएगा!

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here