Home वायरल Magnetic Heal: हिंदुस्तान में ऐसी जगह भी है जहां Gravity उलटी काम...

Magnetic Heal: हिंदुस्तान में ऐसी जगह भी है जहां Gravity उलटी काम करती है!

0
157

Magnetic Hill: हिंदुस्तान में ऐसी जगह भी है जहां Gravity उलटी काम करती है! हिंदुस्तान में ऐसी जगह भी है जहां ग्रेविटी उल्टा काम करती है! आज तक हमने दुनिया के नियमों के अनुसार भारी भरकम चीजों को उपर से नीचे की तरफ आते देखा है! लेकिन इस जगह पर बंद कार भी नीचे से ऊपर की तरफ चढ़ जाती है! पानी की बोतल और बड़े बड़े पत्थर भी अपने आप ऊपर की तरफ लुढ़कते है! इस जगह पर कुदरत के सारे नियम विफल हो जाते है!

Magnetic Hill Gravity

Magnetic Hill: हिंदुस्तान में ऐसी जगह भी है जहां Gravity उलटी काम करती है –

यह जगह भारत के जम्मू कश्मीर के लेह ग्राम में है! जिस Magnet Heal के नाम से जानते हैं! यहाँ हमको कुदरत की खूबसूरत सी जगह और नया नियम देखने को मिलता है! जहाँ हर वर्ष दुर दुर से पर्यटक आकर इस प्रकृति के नियम को परखते है! यह जगह अपने आप में कई अनोखा चमत्कार है!

Science कहता है कि इस जगह पर Gravity उलटी हो जाती है! जिसके कारण निचे पड़ी हुई वस्तु उपर की तरफ लुढकना शुरू हो जाती है! विज्ञान की भाषा में कहा गया है कि गुरूत्वाकृषणा बल हमेशा वस्तु को अपनी और खिंचता है! लेकिन यहां पहाड़ी क्षेत्र होने कारण, कुदरत के सारे नियमों के अनुसार संसार की अन्य जगहों से भिन्न हैं!

यही कारण है कि यहाँ गुरु त्वाकर्षण बल उल्टा काम करता है! परंतु सच्चाई यह है कि सृष्टि के इस नियम को लेकर कोई भी विज्ञान से लेकर बड़े बड़े विशेषज्ञों ने दुनिया को संतुष्ट जवाब नहीं दिया है! अर्थात लोग इसे कुदरत का ही नियम मानते हैं!

Magnetic Hill: हिंदुस्तान में ऐसी जगह भी है जहां Gravity उलटी काम करती है – India Virals | www.indiavirals.com

Read Also: गोलमाल अगेन’ 100 करोड़ से ऊपर के क्लब में हुई शामिल, रचा यह नया रिकॉर्ड !

हमें फॉलो करें Facebook और Twitter पर !

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here